;
इंटरव्यू

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर हरभजन सिंह ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्तमान युग में क्रिकेट के मानकों को बढ़ाया है. सभी फॉर्मेट में उनकी उत्कृष्टता ने उन्हें खेल के महान खिलाड़ियों में से एक बना दिया है. 32 साल की उम्र में 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने का एक कारण यह भी है कि दुनिया भर में उनकी प्रशंसा होती है.

रिकॉर्ड्स का ढेर होने के बावजूद उनके पास अभी भी अपने कैबिनेट में ICC ट्रॉफी का अभाव है. जब से उन्होंने सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम की कप्तानी संभाली, वह दो बार आईसीसी का खिताब जीतने के करीब आए, लेकिन ऐसा करने में सफल नहीं हो सके.

England vs India, 1st ODI: Virat Kohli stands in 50th match as captain -  Cricket Country


ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल कोहली के लिए पहला हार्ट ब्रेकिंग था. जब पुरुष-इन-ब्लू अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हार गए थे. अगला ICC 2019 विश्व कप सेमीफाइनल था, जिसने टेबल के शीर्ष पर लीग चरण को समाप्त करने के बावजूद न्यूजीलैंड से हारने के बाद टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

इन सब के बीच अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि कोहली जल्द ही विश्व कप जीतने वाले हैं. इंडिया टुडे के साथ बातचीत के दौरान, हरभजन ने कहा कि भारतीय कप्तान ने आईसीसी ट्रॉफी जीतने तक रिटायर नहीं होगा.

India Vs New Zealand Dont Know Why Hes Not Playing Harbhajan Singh  Questions Indias Selection In 2nd Odi At Auckland | IND vs NZ: हरभजन सिंह  ने दूसरे वनडे में शमी के


हरभजन सिंह इंडिया टुडे से कहा,  “कोई भी कप्तान उस उपलब्धि को हासिल करना चाहेगा. 2021 में टी20 विश्व कप जीतना शानदार होगा. यह विराट कोहली को बहुत बड़ा नहीं बनाएगा, वह पहले से ही एक बहुत बड़ा खिलाड़ी है, लेकिन हां यह विश्व कप विजेता कप्तान होना उसकी विरासत को बढ़ाएगा.”

हरभजन सिंह ने आगे कहा, “जिस तरह की टीम हमारे पास है, मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली बिना किसी ट्रॉफी के निकलेंगे. हरभजन ने कहा कि समय बहुत नजदीक है, जहां विराट विश्व कप, शायद टी20 एक या अगले एक को जीतेंगे.”

हरभजन का बयान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली द्वारा आईसीसी विश्व टी 20 ट्रॉफी का अनावरण करने के कुछ दिनों बाद आया है क्योंकि भारत 2021 में मेगा इवेंट की मेजबानी करने वाला है.  



     

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *