एडिटर चॉइस

टॉप आर्डर में शिखर धवन की जगह ले सकते हैं ये 3 युवा खिलाड़ी

रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी को एकदिवसीय प्रारूप में सबसे घातक ओपनिंग खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. हालांकि, जब खेल के सबसे छोटे प्रारूप की बात आती है, तो शिखर धवन के खेल में गिरावट देखने को मिलती हैं.

वह लंबे समय से टी20I में अपने फॉर्म के साथ संघर्ष कर रहे थे. हालांकि अब आगे बढ़ते हुए, टीम प्रबंधन T20I क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ साझेदारी करने के लिए कुछ युवा प्रतिभाओं पर विचार कर सकता है.

इस लेख में हम 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जो टॉप आर्डर में शिखर धवन की जगह ले सकते हैं.

1) पृथ्वी शॉ


पृथ्वी शॉ, मुंबई क्रिकेट के एक ऐसे खिलाड़ी, जो क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के रूप में जाने जाते हैं. आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने भी सभी को प्रभावित किया है. वह शिखर धवन की ओपनिंग जगह के लिए एक आदर्श दावेदार हैं क्योंकि वह मुंबई के लिए एक नियमित सलामी बल्लेबाज रहे हैं और उन्होंने आईपीएल में अपने फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल के लिए भी यही काम किया है.

हालाँकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल से अलग है, लेकिन आईपीएल में उच्च दबाव का खेल खेलने का उनका अनुभव उन्हें इस पद के लिए सही उम्मीदवार बनाता है.

2) ईशान किशन


भारतीय क्रिकेट टीम की एक और युवा प्रतिभाईशान किशन जिन्होंने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. 21 वर्षीय ने 2016 में भारतीय अंडर-19 कप्तान के रूप में प्रसिद्धि हासिल की. ​​फिर आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया. उन्होंने केकेआर, मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में, और अंडर -19 क्रिकेट में खेलते हुए कई शानदार और यादगार प्रदर्शन दिए हैं. आईपीएल 2020 में धमाल मचाने के बाद वह टीम में सलामी बल्लेबाज की स्थिति के लिए भी एक आदर्श उम्मीदवार हैं.

3) शुभमन गिल

शुभमन गिल टीम इंडिया के सबसे चर्चित युवाओं में से एक हैं. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कई यादगार प्रदर्शन दिए हैं. शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली वनडे कैप अर्जित की, हालांकि, वह टीम के लिए खेले गए दो मैचों में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता देने में असफल रहे. उनके खराब प्रदर्शन के बाद, उन्हें टीम से निकाल दिया गया. हालांकि, जल्द ही उन्होंने पंजाब के लिए और भारत ए स्तर के लिए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें चुना गया. उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत को देखते हुए, शुबमन गिल जल्द ही टीम इंडिया का नियमित नाम बन जाएंगे. उन्होंने आईपीएल में भी अपनी प्रतिभा दिखाई है और हमेशा सभी की उम्मीदों पर खरा उतरा है. वह टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन की जगह लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *