IPL TOP 5/10

IPL 2021 की मेगा नीलामी से पहले RCB को इन 5 खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल 2020 में एक भ्रमित करने वाला अभियान था. टीम ने अच्छी शुरुआत की, बाद के चरणों में, टीम ने कुछ फ्लॉप प्रदर्शन किए. वे पिछले सीज़न के मुकाबले सुधरे हैं या नहीं, यह कहना मुश्किल है.

फिर भी, इस सीज़न में उनके लिए कुछ सकारात्मक थे. देवदत्त पडिक्कल का उभरना एक बड़ा प्लस पॉइंट था, इस संस्करण में बैक-रूम स्टाफ का एक बेहतर शो भी दिखाई दे रहा था. आज इस लेख में हम आज 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें आरसीबी को मेगा नीलामी 2021 से पहले रिटेन करना चाहिए.

1) विराट कोहली

Kohli's RCB finally end record drought | cricket.com.au


विराट कोहली देश की क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और ग्लोबल स्तर पर खेल के पोस्टर-बॉय भी हैं. अगर अकेले आरसीबी को प्रायोजकों और विज्ञापनों से कमाई करने की जरूरत है, तो अकेले मैदान पर प्रदर्शन करता हैं. ऐसा कोई मौका नहीं है कि वे उसे जाने देंगे क्योंकि वह फ्रैंचाइज़ी का चेहरा है. विराट कोहली आईपीएल ट्रॉफी के लिए बेताब हैं, ऐसे में उन्हें रिलीज करने का कोई सवाल ही नहीं बनता.

2) एबी डिविलियर्स

AB de Villiers, Dale Steyn, Chris Morris join RCB squad in UAE | Cricket  News - Times of India


यह आखिरी बार हो सकता है कि जब RCB को एबी डिविलियर्स को रिटेन रखने का मौका मिलेगा. अगर डिविलियर्स टीम में न हो तो शायद ही आरसीबी ने पिछले कुछ सत्रों में कोई मैच. जीता हो. अपनी बढती उम्र के बावजूद, एबी फिट और तेज है. डिविलियर्स  के टीम होने को आरसीबी खुद को बहुत भाग्यशाली मान सकती है. आईपीएल 2020 एबी ने विकेटकीपिंग भी की और यह फ्रैंचाइज़ी के संतुलन में मदद करता हैं.

3) युजवेंद्र चहल

Indian Premier League 2020: Yuzvendra Chahal Believes Royal Challengers  Bangalore Have A More Balanced Side This Year | Cricket News


क्या युज़ी 7 या 8 करोड़ रुपये का है जो उसे बनाए रखने के लिए आवश्यक है? क्या उसे नीलामी में कम कीमत पर लाया जा सकता है? ये सवाल माइक हेसन और साइमन कैटिच के दिमाग में चल रहे होंगे क्योंकि वे आईपीएल 2021 के लिए रिटेनमेंट पर चर्चा करने करने लगे होंगे. खैर, हमें लगता है कि युजी को रिटेन रखना चाहिए. वह एक स्पष्ट मैच विजेता है और किसी भी स्थिति से खेल को प्रभावित करने की क्षमता रखता है. उनका अनुभव भी काम आएगा, और भारत में होने वाले अगले आईपीएल के साथ, चिन्नास्वामी में युज़ी की विजुअरी बहुत आवश्यक है. यह एक बुरा विचार नहीं हो सकता है अगर आरसीबी ने उन्हें आगामी सत्र में उप-कप्तानी के लिए भी तैयार किया.

4) वाशिंगटन सुंदर

IPL 2020 | How impactful was Washington Sundar in high-scoring RCB vs MI  tie? | Cricket News – India TV


वाशिंगटन सुंदर आईपीएल 2020 में शानदार थे. पावर प्ले के दौरान उनकी गेंदबाजी सीज़न की मुख्य आकर्षण में से एक थी. हालांकि वह बल्ले से बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे, लेकिन इस पहलू में भी काफी संभावनाएं हैं। यह सब करने के लिए, सुंदर बेहद युवा हैं और पहले से ही भारतीय टीम के साथ काफी अनुभव हासिल कर चुके हैं. वह भविष्य के लिए एक असेट है, और RCB को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह उन्हें टीम से न जाने दे. निश्चित रूप से, यदि वह नीलामी में आता है, तो एक बोली वॉर देखने को मिलेगा. यह बेहतर है अगर आरसीबी उसे रिटेन रखती है, और तमिलनाडु के खिलाड़ी को टीम के मूल का निर्णायक हिस्सा बनाती है.

5) देवदत्त पडिक्कल

IPL 2020: RCB's Devdutt Padikkal relishing chance to face best in business-  The New Indian Express


अगर RCB एक अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन करता है, तो वह देवदत्त पडिक्कल होना चाहिए. देवदत्त ने आईपीएल 2020 में डेब्यू किया और अपनी टीम के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन उभरे. जैसा कि पंडितों ने बताया, इस खिलाड़ी में कुछ खास है जो उसे अपने करियर में एक लंबा रास्ता तय करने में मदद कर सकता है. एक युवा क्रिकेटर को बनाए रखने के लिए अधिकतम 4 करोड़ रुपये की आवश्यकता होती है, और अगर देवदत्त नीलामी में है, तो वह निश्चित रूप से इस राशि से ऊपर जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *