IPL TOP 5/10

10 लम्हें जिन्होंने IPL 2020 को बना दिया इतिहास का सबसे यादगार सीजन

इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन के चैंपियन के रूप में मुंबई इंडियंस को ताज पहनाए जाने के एक सप्ताह से अधिक समय हो गया है. यह शायद आईपीएल का सबसे अच्छा सीजन था. कई शानदार मोमेंट के साथ  इस आयोजन ने प्रशंसकों को काफी खुश किया. प्रदर्शन में कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन भी देखने को मिले.

निकोलस पूरन की फ्लाइंग कैच हो या एक ओवर में तेवतिया के पांच छक्के, आईपीएल 2020 में कई सांस रोक देने वाले क्षण थे. अब, जैसे ही हम आईपीएल 2021 की ओर बढ़ते हैं, हम आपके लिए 10 सर्वश्रेष्ठ फोटो लाए हैं जो पूरे आईपीएल 2020 सीजन को हमारे में ताज़ा रखेगी.

1) स्पिरिट ऑफ़ क्रिकेट


दुबई में क्रिकेट की भावना पूर्ण प्रदर्शन पर थी, जब एमएस धोनी ने पृथ्वी शॉ की मदद की. दरअसल शॉ अपनी आंखों में गंदगी के कारण संभवतः अपनी आंखों की रोशनी से जूझ रहे थे. उन्होंने 9वें ओवर में मैदान पर फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट को बुलाने से पहले धोनी की मदद ली. धोनी ने शॉ की आँखों में गंद निकलाने की कोशिश की.

2) यंगस्टर अपने सीनियर को सम्मान देते हुए


जब युवा यशस्वी जायसवाल धोनी से राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच में मिले थे, तो 18 वर्षीय द्वारा की गई प्रतिक्रिया ने सभी को हैरान कर दिया था. जायसवाल ने अपने आइडल से मिलने के बाद, जल्दी से उन्हें ‘नमस्ते’ कहा.

3) डैड्स आर्मी का ‘लास्ट शो’


यह आखिरी बार था जब हमने चेन्नई सुपर किंग्स को 30 से ऊपर की प्लेइंग इलेवन के साथ पिच पर ले जाते हुए देखा था. हालांकि इस सीजन में उनके पास यादगार आउटिंग नहीं थी, लेकिन फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन की फोटो यादगार बन गयी.

4) KKR के लकी चार्म


यह पहली बार है जब शाहरुख खान को संयुक्त अरब अमीरात में लीग के चल रहे संस्करण के दौरान स्टैंड्स में स्पॉट किया गया था. वह पत्नी गौरी और बेटे आर्यन के साथ वहां मौजूद थे. उनके साथ स्टैंड में, दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम ने अपना खोया हुआ आकर्षण पाया और स्टीव स्मिथ की RR को हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की थी.

5) रियान पराग का बिहू डांस


सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध 159 रनों का लक्ष्य हासिल करने के बाद राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज पराग ने अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद ठुमके लगाकर डांस किया था.

6) क्रिस गेल ने फेंका बल्ला


राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल 99 रनों के स्कोर पर आउट हुए थे. जिसके बाद उन्होंने निराशा में अपना बैट फेंककर मारा था हालाँकि इसके लिए उन पर जुर्माना लगाया गया था.

7) महान धोनी मैदान पर थके हुए दिखाई दिए


किसी ने कभी नहीं सोचा था कि वे एक रन लेने के बाद महान एमएस धोनी को घुटने टेकते हुए देखेंगे. लेकिन अप्रत्याशित एक वास्तविकता बन गई. पूर्व भारतीय कप्तान ने मैच के बाद स्वीकार किया था कि काफी गर्मी थी और परिस्थितियों के अनुकूल ढलना मुश्किल था.

8) मुंबई इंडियंस चैंपियन


आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस ने जिस तरह से खेला, ऐसा कभी नहीं लगा कि वे महामारी के कारण एक लम्बे ब्रेक से लौट रहे थे. वे हर मैच में हावी होकर खेले और अगले सीजन के लिए एक जबरदस्त ताकत के रूप में उभरे

9) 42 ओवरों तक विरोधी, बाद में अच्छे दोस्त


सीजन में MI और RCB के बीच नोकझोंक हुई थी. बैंगलोर सुपर ओवर में जीता लेकिन एक बार मैच खत्म होने के बाद, दोनों पक्षों के खिलाड़ी पुराने दोस्तों के साथ मैदान पर दिखे. मुंबई ने युज़ी चहल, ज़हीर खान, रोहित शर्मा, महेला जयवर्धने और पार्थिव पटेल की तस्वीर को एक फ्रेम में साझा किया और कैप्शन दिया. ‘42 ओवर के लिए विपक्षी, जीवन के लिए दोस्त.’

10) कोहली ने अनुष्का शर्मा को दी फ्लाइंग किस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *