न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर न चुने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बड़ा बयान

युवा भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए शामिल नहीं होने के बाद निराश थे, हालांकि वे इस निर्णय से हैरान नहीं थे. सूर्या ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को आठ साल में अपना पांचवां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीतने के लिए एक बड़ी भूमिका निभाई. हालांकि वह फाइनल में कुछ खास नहीं कर पाए  लेकिन वह टूर्नामेंट में उनके सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक थे.

Suryakumar Yadav sacrifices his wicket for Rohit Sharma, Mumbai Indians  skipper hails his contribution


पिछले तीन सत्रों से, यादव रोहित शर्मा की अगुवाई में कंसिस्टेंट प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा, उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी अपना जलवा दिखाया है. 2010 में अपनी शुरुआत के बाद यादव ने लगभग 3,500 रन बनाए हैं.

स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान यादव बताया, “मैं हैरान नहीं था, लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने से थोड़ा निराश था, क्योंकि मुझे लगा कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और रन भी बना रहा हूँ.”

वरुण चक्रवर्ती और टी नटराजन को मिले कॉल-अप के बाद से आईपीएल को राष्ट्रीय टी20 टीम के लिए एक बेंचमार्क माना गया. चयनित नहीं होने के बाद, यादव को इस हद दुःख हुआ कि उन्होंने जिम में अपना प्रशिक्षण सत्र भी पूरा नहीं किया.

Apna Time Aayega: Here's how Suryakumar Yadav reacted after leading MI to  5-wicket win over RCB


उन्होंने कहा, “उस समय, मुझे याद है कि मैं जिम में प्रशिक्षण ले रहा था क्योंकि यह एक ऑफ-डे था. इसलिए, मैंने सोचा था कि ट्रेनिंग सेशन करना बेहतर होगा ताकि मैं अपने दिमाग को डायवर्ट कर सकूं और साथ ही मुझे पता था कि उस दिन टीम की घोषणा होने वाली थी.”

अंत में यादव ने कहा, “तो, मैं उस बारे में सोचकर खुद को बहुत ज्यादा परेशान नहीं करना चाहता था. इसलिए, मैं जिम में था और खुलकर बोल रहा था जब टीम आई तो मेरा जिम भी पूरा नहीं हुआ था, इसलिए मैंने निराश होने के कारण अपनी ट्रेनिंग पूरी नहीं की.”

2020 के आईपीएल में, यादव ने चार अर्धशतक के साथ 145.01 स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए. उनका नाबाद 79 रन का सर्वोच्च स्कोर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *