IPL TOP 5/10

CSK को अपनी भलाई के लिए इन 5 खिलाड़ियों को IPL 2021 से पहले रिलीज कर देना चाहिए

चेन्नई सुपर किंग्स का 2020 में भूलने का सीजन था. लगातार हर सीजन में वे प्लेऑफ में पहुंचने के बाद, यूएई में उनके लिए चीजें अलग तरह से चलीं. वे सातवें स्थान पर रहे, और हालाँकि दूसरे चरण में टीम में कुछ अच्छे प्रदर्शन से फैन्स को जरुर खुश किया.

चेन्नई की टीम 2021 सीजन में जोरदार वापसी के लिए बेताब होगी, हालाँकि टीम में कुछ बड़े उलटफेर जरुर देखने को मिलेगे. आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें सीएसके को जल्द रिलीज कर देना चाहिए.

1) केदार जाधव

Injured Kedar Jadhav virtually ruled out of CSK's campaign | Cricket News -  Times of India


अनुभवी केदार जाधव ने इस सीजन में जिस तरह से प्रदर्शन किया उसे देखकर आश्चर्य हुआ. जब सुरेश रैना जैसा खिलाड़ी उपलब्ध नहीं था, तो जाधव को अधिक जिम्मेदारियां लेनी चहिए थी. हालांकि, पुणे के इस क्रिकेटर ने अपने खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन से टीम पर अधिक दबाव डाला.

दरअसल सीएसके ने जाधव पर काफी भरोसा किया हैं और 7 करोड़ की मोटी फीस भी दी हैं लेकिन अब फ्रैंचाइज़ी को सोचना चाहिए कि उन्हें जाधव के स्थान पर किसी युवा खिलाड़ी पर दांव खेलना चाहिए.

2) मुरली विजय

Kris Srikkanth Backing Murali Vijay To Replace Suresh Raina At The Top Of  The Order In


2018 में CSK ने मुरली विजय को टीम में शामिल किया ये समझ से परे हैं. दरअसल CSK को उम्मीद थी कि ये अनुभवी खिलाड़ी की मदद कर सकता है. हालाँकि ऐसा कुछ नहीं हुआ. लगातार 3 सालों से विजय ने लगातार निराश की किया हैं. विजय आईपीएल करियर के शुरुआत में एक निडर और विस्पोटक बल्लेबाज थे लेकिन शायद अब वह अपनी इस खासियत को भूलने लगे हैं.

3) हरभजन सिंह

Harbhajan Singh 2nd CSK player after Suresh Raina to pull out of IPL 2020  due to personal reasons - Sports News


आईपीएल 2020 से नाम वापसी लेने के भज्जी फैसले के लिए उन्हें दोष नहीं देना चाहिए. दरअसल यह एक संवेदनशील स्थिति थी, और उनके फैसले का सम्मान चाहिए. लेकिन अब समय आ गया हैं कि उन्हें रिलीज कर देना चाहिए. दरअसल वह अब घरेलू क्रिकेट में सक्रिय नहीं हैं. यही कारण हैं कि टीम उनके स्थान पर अगर एक युवा स्पिनर पर दांव खेलता है तो आने वाले सालों में टीम के लिए फायदे का सौदा हो सकता है.

4) पियूष चावला

MS Dhoni-led CSK extract revenge over defending champs Mumbai Indians in  IPL 2020 opener- The New Indian Express


पीयूष चावला जैसे खिलाड़ी पर अपने पर्स का एक बड़ा हिस्सा खर्च करना एक बड़ा जुआ था जिसे सीएसके ने खेला था और, उम्मीद के मुताबिक, यह भुगतान करने में विफल रहा. कई मौके मिलने के बावजूद, पीयूष को आईपीएल 2020 में एक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. सबसे महत्वपूर्ण, एक विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में एक शीर्ष टीम का प्रतिनिधित्व करना, पीयूष की फिटनेस मानकों से नीचे थी. उनकी खराब फिटनेस प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय थी, और इस कारण से, उन्हें अगले अभियान के लिए रिलीज किया जाना चाहिए.

5) इमरान ताहिर

Every game I played for CSK gave me goosebumps: Imran Tahir | Cricket News  - Times of India


इमरान ताहिर का नाम इस सूची में कुछ लोगों के लिए हैरानी वाला हैं. दरअसल ताहिर की 40+ उम्र उन्हें इस सूची में शामिल करने के लिए मजबूर करती हैं. इस टीम में विदेशियों खिलाड़ियों को कुछ फिक्स स्पॉट हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट 40+ उम्र के खिलाड़ियों को रिटेन बिल्कुल अहि करना चाहेगी. आईपीएल 2020 में उनके प्रदर्शन की बात करे तो उन्हें बेहद कम मौके मिले, लेकिन जिन मैचों में उन्हें खेलने का मौका उसमे उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *