न्यूज़

आकाश चोपड़ा ने कहा ‘क्या रोहित RCB को चैंपियन बना सकते हैं?’ रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

मुंबई इंडियंस (एमआई) ने रोहित शर्मा के नेतृत्व में इस सीज़न में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता. अब सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत की कप्तानी संभालने की उनकी चर्चा बढ़ गई है. वहीं, विराट कोहली आठ साल में एक बार भी आईपीएल नहीं जीत पाए हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का नेतृत्व भी सवालों के घेरे में आ गया है.

पिछले कुछ दिनों से इस बात पर बहस चल रही है कि अगर रोहित शर्मा आरसीबी की अगुवाई करते हुए या किसी अन्य टीम के लिए आईपीएल इतनी बार जीतेंगे. इस सवाल को उठाने वाले प्रमुख नामों में से एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा थे. हालांकि, रोहित ने अब इस तरह की सभी बातों का जवाब दिया है और इससे बिल्कुल भी खुश नहीं हैं.

India's "Loss" If Rohit Sharma Doesn't Become White-Ball Captain, Says  Gautam Gambhir | Cricket News


पीटीआई से बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, “मैंने कई लोगों को इस तरह की बाते करते हुए सुना है कि क्या रोहित दूसरी टीमों के साथ ये कर सकता है? पहली बात तो, मुझे दूसरी टीमों के साथ ऐसा करने की आवश्यकता क्यों है?. ये फ्रेंचाइजी एक निश्चित दिशा में आगे जाना चाहती है और मैं एक कप्तान रूप में और बतौर खिलाड़ी पर उसी दिशा में आगे बढ़ना चाहता हूँ.”

रोहित शर्मा ने मैदान पर हर बार टीम पर विश्वास करने के लिए फ्रेंचाइजी की सराहना की. एमआई के पास अब एक ठोस कोर है और वे खिलाड़ी अब 4 साल के लिए उनके लिए खेल रहे हैं. मेगा नीलामी में भी, फ्रेंचाइजी उनके लिए आरटीएम कार्ड को बनाए रखने या उपयोग करने में कामयाब रहा. सबसे अनुभवी खिलाड़ी, किरोन पोलार्ड, 2010 के सीज़न के बाद से टीम का हिस्सा रहे हैं.

IPL 2020 MI vs CSK Rohit Sharma can record this against CSK in the first  match - पहले मैच में CSK के खिलाफ कोहली को पछाड़ रोहित रच सकते हैं ये  कीर्तिमान -


रोहित ने आगे कहा, “क्या ये टीम रातोंरात इतनी शानदारहो गई? नहीं. बात सिर्फ इतनी है कि ये टीम खिलाड़ियों को अंदर-बाहर करने में भरोसा नहीं करती है और हर खिलाड़ी, रोहित शर्मा सहित 2011 की नीलामी के समय उपलब्ध था. सिर्फ मुंबई थी जिसने उन्हें चुना और एक टीम बनाने पर विश्वास दिखाया.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *