;
IPL

हार के बाद छलका एमएस धोनी का दर्द, बताया CSK क्यों नहीं कर पाई IPL 2020 में अच्छा प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 का 41वां मुकाबला मुंबई इडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शारजाह के मैदान पर एकतरफ़ा मुकाबला खेला गया. मैच में मुंबई इंडियंस ने 10 विकेट की शानदार जीत के साथ पॉइंट टेबल पर पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमा लिया हैं.

मैच में मुंबई को 115 रनों का लक्ष्य मिला था. जिसके जवाब में मुंबई के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और क्विंटन डी कॉक ने शानदार बल्लेबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाई. मैच में किशन ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली जबकि डी कॉक ने भी नाबाद 46 रन बनायें. जिसकी मदद से टीम ने 12.2 ओवरों में मैच आसानी से जीत लिया.

Image


इससे पहे इस मैच के लिए चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सैम करन के 52 रनों की मदद से 20 ओवरों में 114/9 का स्कोर बनाया था. मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 4 जबकि जसप्रीत बुमराह ने 2 और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट लिये.

मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी काफी निराश दिखाई दिए और टीम के प्रदर्शन पर एक बड़ा ब्यान दिया.

MS Dhoni adopts 'Singam' look for his comeback cricket match | The News  Minute


धोनी ने कहा, “यह चोट करता है. आपको यह देखने की जरूरत है कि कौन सी चीजें गलत हुई हैं. इस वर्ष विशेष रूप से, यह हमारा वर्ष नहीं है. चाहे आप 8 या 10 विकेट से हारें, यह शायद ही मायने रखता है, लेकिन हम टूर्नामेंट के इस चरण में कहां हैं, यह मायने रखता है. आपको यह देखने की ज़रूरत है कि हम दूसरे मैच से वास्तव में कहां गलती हुई. पहले रायुडू चोटिल हो गए, दूसरे बल्लेबाज शायद 200% नहीं थे और जब आप कठिन दौर से गुजर रहे थे, तो आपको थोड़ा भाग्य की जरूरत थी. जिन खेलों में हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, हमने टॉस नहीं जीता है, और कोई ओस नहीं है और अचानक जब हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो ओस होती है. जब भी आप अच्छा नहीं कर रहे होते हैं, तो 100 कारण हो सकते हैं, लेकिन एक मुख्य चीज जो आप खुद से पूछते हैं, वह यह है कि क्या आप उन संभावितों से मिल गए हैं जिन्हें आपको कोई फर्क नहीं पड़ता.”

आगे धोनी ने कहा, “जब आप कागज पर एक अच्छी टीम हैं, तो क्या हमने आँकड़ों का बैकअप लेने के लिए पर्याप्त किया है? और इस साल हमने नहीं किया. मुख्य  रूप से बल्लेबाजी विफल रही है, यह भाग और पार्सल है, आप हमेशा यह नहीं सोच सकते कि परिणाम आपका रास्ता तय करेगा. आप सबसे मुश्किल काम करने की कोशिश करते हैं, और परेशानी में होते हैं  तो आप मुस्कुराने की कोशिश करते हैं. मुझे लगता है कि लड़कों ने ऐसा किया है, उन्होंने प्रदर्शन करने की कोशिश की है. मुझे लगता है कि हमारे लिए अगले वर्ष की स्पष्ट तस्वीर होना महत्वपूर्ण है. बहुत सारे इफ और बट्स हैं. अगले साल नीलामी होगी, वेन्यू बदलेंगे. आने वाले तीन गेम युवा खिलाड़ियों को प्लेटफॉर्म देने के लिए एक आदर्श अवसर होगा. अगले वर्ष की तैयारी के लिए कुछ युवाओं को देखें. कुछ और जो बेंच पर हैं उन्हें आने वाले तीन मैचों में मौका मिलेगा.”

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *