IPL एडिटर चॉइस

मात्र 10 करोड़ में बनाई हुई MI की प्लेइंग XI जो किसी भी मजबूत टीम को हिला कर रख देगी

आईपीएल 2020 में  मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन शानदार रहा हैं. अब तक सीजन में मुंबई के खेल को देखकर कई क्रिकेट पंडित भविष्यवाणी कर रहे हैं कि मुंबई की टीम आईपीएल खिताब रिटेन कर सकती हैं.

मुंबई ने 2020 के लिए हुई नीलामी में कुछ बेहद शानदार खिलाड़ियों को कम प्राइस में खरीदा था. आज इस लेख में सिर्फ 10 करोड़ की वैल्यू में एक प्लेइंग XI जानेगे.

सलामी बल्लेबाज: क्रिस लिन (INR 2 करोड़) और क्विंटन डी कॉक (C & WK) (INR 2.8 करोड़)  

Quinton de Kock finds his bearings in MI colours - Mumbai Indians


क्विंटन डी कॉक और क्रिस लीन की जोड़ी को मुंबई इंडियंस के लिए मैदान में उतारते हुए देख सकते हैं. क्विंटन डी कॉक सेटअप का एक महत्वपूर्ण सदस्य है और INR 2.8 करोड़ में उसे बेहद कम मूल्य ओअर ख़रीदा गया था. जबकि दक्षिण अफ्रीकी एक शानदार सलामी बल्लेबाज है, वह विश्व क्रिकेट में स्टंप के पीछे सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है.

क्रिस लिन ने प्री-सीजन की नीलामी में एमआई टीम में अपनी जगह बनाई. MI ने उनके बेस-प्राइस पर उन्हें पकड़ लिया, लेकिन हैरानी वाली बात ये हैं कि टीम ने इस  खिलाड़ी का उपयोग नहीं किया हैं. यह आपको एमआई की बेंच की ताकत बताता है. फिर भी, हम निश्चित रूप से इस टूर्नामेंट में कम से कम एक बार लिन को देख सकते हैं.

मध्य-क्रम: अनमोलप्रीत सिंह (INR 0.8 करोड़), आदित्य तारे (INR 0.2 करोड़) और सौरभ तिवारी (INR 0.5 करोड़)

Saurabh Tiwary makes 1st chance count in IPL 2017, scores 52 for Mumbai  Indians - ipl 2017 - Hindustan Times


आप इस विभाग को थोड़ा अनुभवहीन कह सकते हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में, INR 10 करोड़ के तहत, इससे बेहतर मध्य-क्रम प्राप्त करना एक कठिन काम है. अनमोलप्रीत सिंह मूल रूप से सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन इलेवन के संतुलन के लिए, हमारे पास नंबर 3 पर है. वह एक रोमांचक संभावना है और घरेलू क्रिकेट में काफी कारगर साबित हो सकते है.

सौरभ तिवारी और आदित्य तारे एमआई मध्य क्रम में दो दिग्गजों को मैदान में उतार सकता है. इन दोनों दिग्गजों ने अतीत में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. जबकि तिवारी ने इस संस्करण को अच्छी शुरुआत की लेकिन ईशान किशन के फिट होने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली हैं.

ऑलराउंडर्स: जयंत यादव (INR 0.5 करोड़) और प्रिंस बलवंत राय सिंह (INR 0.2 करोड़)

IPL 2019: Condition-specific planning reason behind our success, says MI  spinner Jayant Yadav


आपने प्रिंस बलवंत राय के बारे में नहीं सुना होगा, लेकिन हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह की पसंद के मामले में भी ऐसा ही था. मुंबई एक अच्छी स्काउटिंग टीम है, और हमें पूरा यकीन है कि प्रिंस के टीम में होने की काफी संभावनाएं हैं.

दूसरी ओर, जयंत यादव घरेलू क्रिकेट में अनुभवी हैं. हरियाणा के खिलाड़ी ने भारत के लिए भी खेला है और यहां तक ​​कि उनके नाम पर एक अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट शतक भी है. जयंत एक अनुभवी ऑफ स्पिनर हैं और इस इलेवन के लिए एक एसेट होंगे.

स्पिनर: अनुकुल रॉय (INR 0.5 करोड़)

IPL 2018: Anukul Roy - From the Bylanes of Samastipur to the Mumbai Indians  Dug-out


2018 अंडर-19 विश्व कप में अनुकुल रॉय संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने गेंदबाज रहे है. क्रुनाल पांड्या और राहुल चाहर के लिए आदर्श बैकअप है. झारखंड का ये क्रिकेटर बुद्धिमान है और उसे खेल की अच्छी समझ है.

पेसर्स: जेम्स पैटिनसन (INR 1 करोड़), धवल कुलकर्णी (INR 0.75 करोड़) और मिशेल मैकक्लेनाघन (INR 1 करोड़)

IPL 2020: MI pacer Mitchell McClenaghan picks his favourite bowling partners


ये 2.75 करोड़ के बजट में ये एक बेहद मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप है. जेम्स पैटिंसन ने पहले ही अपनी क्लास  को इस संस्करण में दिखाया है और मुंबई ने उन्हें सिर्फ 1 करोड़ में साइन किया था. धवल कुलकर्णी और मैकक्लेनाघन ने अभी तक सीजन में एक भी मैच नहीं खेला हैं, लेकिन वे मुख्य पेसरों के लिए उपयुक्त बैकअप हैं. जबकि धवल एक शीर्ष श्रेणी के पावरप्ले गेंदबाज हैं, जब भी उनके हाथ में गेंद होती है, तो मैक्लेनाघन विपक्ष के बल्लेबाजी क्रम को तहत-नहस करने का दम रखते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *