IPL

KKR के कप्तान मॉर्गन ने किया खुलासा, बताया कब वापसी करेंगे नरेन और रसेल

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के 39वे लीग मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बीच एकतरफा मुकाबला देखने को मिला. जिसमे विराट कोहली वाली आरसीबी ने मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया.

Image


मैच में आरसीबी की 85 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में बैंगलोर की सलामी जोड़ी देवदत्त और फिंच ने पहले विकेट के 46 रन जोड़े, जिसके बाद एक ही ओवर में दोनों पवेलियन लौट गए. लेकिन कप्तान विराट कोहली और गुरकीरत सिंह मान की बीच नाबाद 39 रनों की मदद से मैच 8 विकेट अपने नाम कर लिया. कोहली ने मैच में नाबाद 18 रन बनायें जबकि गुरकीरत मान भी 21 की नाबाद पारी खेली.

Eoin Morgan of Kolkata Knight Riders at the Press conference during match  16 of season 13 of the Indian Premier League (IPL ) between the Delhi  Capitals and the Kolkata Knight Riders


मैच में शमर्नाक हार के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन को अपने दो प्रमुख खिलाड़ी सुनील नरेन और आंद्रे रसेल की मै खली, फिलहाल दोनों खिलाड़ी चोट के कारण नहीं खेल पाए. मैच के बाद मॉर्गन ने ये भी बताया कि कब दोनों खिलाडी वापसी करेंगे.

मॉर्गन ने कहा, “मुझे लगता है कि इसकी(हार) शुरुआत बल्लेबाजी से हुई. चार या पाँच आउट होने के कारण हम पहले से ही निराश थे. आरसीबी ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था और उस ओस के साथ, हमें शायद पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी. हम शीर्ष तीन(त्रिपाठी, गिल और राणा) के हमारे चयनों के अनुरूप हैं, हमारा मानना ​​है कि वे ही हमें आगे ले जाने वाले हैं. उन्होंने क्षमता दिखाई है. इसलिए भारतीय बल्लेबाजों को वापस करना महत्वपूर्ण था.”

Sunil Narine 'not that far behind' Andre Russell as an all-rounder: KKR CEO  | Sports News,The Indian Express


रसेल और नरेन की वापसी पर मॉर्गन ने कहा, “उम्मीद है कि रसेल और नरेन जल्द फिट हो जाएंगे और कोजल्द चयन के लिए उपलब्ध होंगे. उस कैलिबर के दो लोग, खासकर जब वे ऑलराउंडर हैं, एक बड़ा नुक्सान है. उम्मीद है कि वे जल्द वापसी करेंगे.”
 
इससे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग का फैसला किया था. जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज कहर बनकर टूटे.

Indian Premier League 2020, Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers  Bangalore: Mohammed Siraj Becomes First Bowler To Bowl Two Maiden Overs In  An IPL Match | Cricket News


पारी के दूसरे ही ओवर में सिराज ने लगातार 2 गेंदों पर पर कोलकाता के दो अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. जिसके बाद पारी के तीसरे ओवर में नवदीप सैनी ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी एक रन की निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया और कोलकाता का स्कोर 3/3 हो गया.

अपने दूसरे ओवर में सिराज ने टॉम बैंटन को आउट करके केकेआर की बल्लेबाजी लाइनअप की कमर तोड़ दी. जिसके बाद कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम वापसी करने में सफल नहीं हो पायी और 20 ओवरों की बल्लेबाजी के बाद सिर्फ 84/8 का स्कोर ही बना पायी.

कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से कप्तान इयोन मॉर्गन ने सबसे अधिक 30 रन बनायें जबकि आरसीबी की ओर से सिराज ने 3 जबकि युजवेंद्र चहल ने 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.   


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *