IPL TOP 5/10

IPL 2020 के शुरूआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे ये 5 विदेशी खिलाड़ी

सितंबर 2020 में आईपीएल 2020 होने की संभावना दिन प्रति दिन बढ़ रही है क्योंकि क्रिकेट प्रशंसक फिलहाल बोर्ड की आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. बीसीसीआई  ने कथित तौर पर यूएई में टूर्नामेंट कराने का फैसला किया है, जिसमें 8 या 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल होने की संभावना है. यह अवसर पहली बार होगा जब आईपीएल दिवाली के त्योहार के पास होगा.

दुर्भाग्य से, आईपीएल का पहला सप्ताह इतना रोमांचक साबित नहीं हो सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और इंग्लैंड के कुछ बड़े नाम अपनी टीमों के लिए शुरूआती कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे. इस लेख में, हम पांच महत्वपूर्ण विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जो आईपीएल 2020 के पहले सप्ताह के दौरान उपलब्ध नहीं हो सकते हैं.

एबी डिविलियर्स – आरसीबी

fantasy cricket tips ab de villiers ipl 2020 - The Cricket Lounge


हाल की रिपोर्टों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स देश में सख्त लॉकडाउन के कारण आईपीएल 2020 के पहले सप्ताह में उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसका मतलब है कि एबी डिविलियर्स आरसीबी के लिए शुरूआती कुछ मैच नहीं खेल सकते हैं. हालांकि, फ्रैंचाइज़ी उसे यूएई में लाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा हैं.

स्टीव स्मिथ- राजस्थान रॉयल्स

IPL 2019: Steve Smith returns as captain – questionable move by RR ...


राजस्थान रॉयल्स इस मामले में सबसे अनलकी फ्रेंचाइजी होगी क्योंकि उनके कप्तान स्टीव स्मिथ इंग्लैंड में होंगे, ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे. रिपोर्टों ने संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलिया सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करेगा, जिसका मतलब है कि स्मिथ आरआर के लिए कुछ मैच मिस करेंगे.

बेन स्टोक्स- राजस्थान रॉयल्स

IPL 2018: Ben Stokes has a great sense of humour, reveals Rahul ...


बेन स्टोक्स एक और राजस्थान रॉयल्स के स्टार हैं जो सितंबर में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला का हिस्सा होंगे. आईपीएल 2020 के साथ अपने शेड्यूल में टकराव के कारण, खिलाड़ी आरआर के लिए कुछ मैचों को मिस करेंगे.

कगिसो रबाड़ा- दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2019: Virender Sehwag praises Kagiso Rabada after super over ...


कगिसो रबाडा आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की सफलता के पीछे मुख्य कारण थे. एबी डीविलियर्स की तरह, कगिसो रबाडा आईपीएल 2020 के पहले सप्ताह के दौरान दक्षिण अफ्रीका में चल रहे लॉकडाउन के कारण कुछ मैच मिस कर सकते हैं. घातक तेज गेंदबाज की अनुपस्थिति दिल्ली टीम के लिए बड़ा झटका होगी.

ग्लेन मैक्सवेल- किंग्स इलेवन पंजाब

Fans Reacts After KXIP Secures Glenn Maxwell's Deal For INR 10.75 ...


ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज़ के कारण किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइज़ी को ग्लेन मैक्सवेल के रूप में बड़ा झटका लग सकता हैं. वह टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं और 2014 में यूएई में हुए आईपीएल में टीम की सफलता के प्रमुख कारण भी थे. यदि मैक्सवेल ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनते है तो उनका आईपीएल 2020 के शुरूआती कुछ मैच खेलना मुश्किल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *