TOP 5/10

टेस्ट क्रिकेट में एक साथ सबसे अधिक मैच खेलने वाली टॉप 5 भारतीय जोड़ी

क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक खिलाडी के लिए टेस्ट खेलना सपना होता हैं लेकिन कुछ ही खिलाड़ी इस सौभाग्य को प्राप्त कर पाते हैं जबकि कुछ ऐसे भी खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जिन्होंने टेस्ट में डेब्यू तो किया हैं लेकिन कुछ ही मैचों में उन्हें खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर कर दिया जाता हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसी इंडियन जोड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने टेस्ट में एक साथ सबसे अधिक मैच खेले हैं.

5) राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली- 113 टेस्ट

गांगुलीद्रविड़ के डेब्यू पर ICC ने ...


राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली की जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में एक साथ 113 टेस्ट खेले हैं, और इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. दोनों ने एक साथ बल्लेबाजी करते हुए 53.12 की औसत से 3294 रन बनायें हैं. इस दौरान उन्होंने 10 शतकीय पार्टनरशिप भी की हैं.

4) सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण- 120 टेस्ट

VVS Laxman Recounts When Sachin Tendulkar Staged His Redemption ...


भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वैरी वैरी स्पेशल लक्ष्मण ने 120 टेस्ट मैच एक साथ खेले हैं. इस जोड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 51.05 की औसत और 9 शतकीय साझेदारियों की मदद से कुल 3523 रन बनायें हैं.

3) सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले- 122 टेस्ट

When Anil Kumble's Retirement Speech Made Sachin Tendulkar ...


टेस्ट और वनडे में सबसे अधिक रन वाले सचिन तेंदुलकर और वनडे- टेस्ट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले इंडियन गेंदबाज अनिल कुंबले ने अपने टेस्ट करियर में कुल 122 टेस्ट मैच एक साथ खेले हैं. दोनों खिलाड़ी भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक रहे हैं.

2) राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण- 132 टेस्ट

VVS Laxman Recalls Match-Winning 2001 Eden Gardens Partnership ...


राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण की जोड़ी का नाम सुनने के बाद सबसे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन में  ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक साझेदारी याद आती हैं. दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ 132 टेस्ट खेले हैं और 86 पारियों में 51.45 की औसत से 4065 रन बनायें हैं.

1) सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़- 146 टेस्ट

Sachin Tendulkar one batsman I would want to bat for my life ...


भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया की दीवार राहुल द्रविड़ ने टेस्ट में एक साथ सबसे अधिक 146 टेस्ट खेले हैं. सचिन-द्रविड़ की जोड़ी ने टेस्ट में 143 पारियों में 50.51 की औसत और 20 शतकीय साझेदारी की मदद से 6920 रन बनायें हैं.       


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *