IPL TOP 5/10

IPL में सबसे अधिक बार 150 या उससे कम का स्कोर डिफेंड करनी वाली टीम

आईपीएल को बल्लेबाज का फेवरेट फॉर्मेटमाना जाता है. बल्लेबाजों द्वारा बड़े शॉट मारना दर्शकों को काफी खुश करता हैं. हालांकि कुछ ऐसे भी गेंदबाज रहे हैं जो  बल्लेबाजों पर हावी रहते हैं. आज हम टूर्नामेंट में सबसे अधिक बार 150 या 150 से कम का स्कोर डिफेंड करनी वाली 5 आईपीएल टीमों पर एक नज़र डालेंगे.

5) कोलकाता नाईट राइडर्स- 8 बार

IPL 2019 auction: Fast bowlers and specialist batsmen likely to be ...


मोर्ने मोर्कल, सुनील नरेन, ब्रेट ली, आंद्रे रसेल कोलकाता नाईट राइडर्स के पास कई मैच-विनर्स गेंदबाज रहे हैं. वे एक संतुलित टीम रही हैं उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी हमेशा से काफी अनुभवी रही हैं. जब भी टीम के बल्लेबाज विफल रहे हैं जो गेंदबाजों ने टीम को बचाया हैं. राइडर्स के गेंदबाजो ने 8 बार 150 या उससे अधिक का स्कोर डिफेंड किया हैं.

4) चेन्नई सुपर किंग्स- 8 बार

IPL 2018: 2 players who can solve CSK's bowling woes


चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक हैं. वे 3 बार टूर्नामेंट जीत चुके हैं. अतीत में कई टीम शुरुआत में पिछडती दिखी हैं लेकिन धोनी के नेतृत्व वाली टीम पिछले साल फाइनलिस्ट बनकर फिर से उभरी. येलो आर्मी में बहुत सारे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं, और टीम में धोनी के रूप में एक मास्टरमाइंड कप्तान हैं. धोनी की रणनीतियों और गेंदबाजों के कौशल ने उन्हें इस सूची में चौथे नंबर पर ला दिया.

3) किंग्स इलेवन पंजाब- 8 बार

DD vs KXIP IPL 2018 Match Report: Kings XI top table with ...


इस टीम को सूची में देखकर किसी को आश्चर्य नहीं होगा. पंजाब फ्रेंचाइजी टीम में महान गेंदबाज होने के लिए प्रसिद्ध है. ब्रेट ली से लेकर महान आर अश्विन ने  पंजाब के लिए कई बार ऐतिहासिक प्रदर्शन किया हैं. उनका आईपीएल में एक रोलर-कोस्टर रिकॉर्ड रहा है. किंग्स की टीम ने आईपीएल में 8 बार 150 या उससे कम का स्कोर डिफेंड किया हैं.

2) मुंबई इंडियंस- 9 बार

IPL 2019: MI Secure Playoff Berth On Back Of Lusty Power Hitting ...


टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस यकीनन सर्वश्रेष्ठ टीम रही है. टीम के पास एक बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज यूनिट हैं. एक चैंपियन का असली पहचान तब होती है जब वे किसी परेशानियों के खिलाफ जीतता है. मुंबई इंडियंस ने ऐसा 9 बार किया है. लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह जैसे शानदार गेंदबाज उन्हें टूर्नामेंट में सबसे अधिक भयभीत गेंदबाजी आक्रमण में से एक बनाते हैं.

1) सनराइजर्स हैदराबाद- 10 बार

IPL 2018: Twitterati says SRH bowlers setting 'very high standards ...


सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का टैग हासिल किया है. जब भी उनके बल्लेबाज लड़खड़ाए हैं, गेंदबाजी आक्रमण ने उन्हें हर बार बचाया है. ऐसा कई बार हुआ है. सनराइजर्स की टीम ने 10 बार 150 या उससे नीचे का स्कोर डिफेंड किया है और एक सूची में टॉप पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *