IPL TOP 5/10

IPL में एक स्टेडियम में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

टी20 फॉर्मेट में छक्के मारने की क्षमता एक बल्लेबाज को बेहद प्रभावशाली खिलाड़ी बनाती हैं. गेंद को आसानी से हिट करने की क्षमता रखने वाले बल्लेबाज बेहद कम समय में मैच का रुख बदल सकते हैं. आईपीएल के दौरान भी फैन्स को कई ऐतिहासिक पारियां खेलने को मिली हैं,जिसमे बल्लेबाजों ने छक्कों की बारिश की हैं.

आज इस लेख में हम 4 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल के दौरान एक मैदान में सबसे अधिक छक्के लगायें हैं.

4) किरोन पोलार्ड- (वानखेड़े में 84 छक्के)

Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders, IPL 2016, Match 24 at ...

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी किरोन पोलार्ड अपने डेब्यू मैच के मुंबई इंडियंस टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले पोलार्ड को अकसर आखिरी कुछ ही गेंदे खेलने को मिलती हैं, जिसके कारण उन्हें आते ही बड़े शॉट खेलने होते हैं.

आईपीएल के 148 मैचों में 176 छक्के लगाने वाले पोलार्ड ने मुंबई ने व वानखेड़े स्टेडियम में कुल 84 छक्के लगायें हैं.

3) विराट कोहली- (चिन्नास्वामी में 97 छक्के)

Hail Virat Kohli! RCB skipper becomes first to hit 3 hundreds in 1 IPL ...


कप्तान विराट कोहली आईपीएल इतिहास के अकेले खिलाडी हैं, जिसने सभी 12 सीजन केवल एक ही टीम के खेले हैं. कोहली 2008 सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं. कोहली ने आरसीबी के घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में कई ऐतिहासिक पारियां खेली हैं.

कोहली ने आईपीएल में खेले 177 मैचों में 190 छक्के लगायें हैं, जिस दौरान 97 छक्के उन्होंने अकेले चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगायें हैं.

2) एबी डिविलियर्स- (चिन्नास्वामी में 118 छक्के)

AB de Villiers the toughest to bowl at: Harbhajan Singh


आरसीबी की बात जब की जाती हैं तो अकसर क्रिस गेल के छक्के याद जाते हैं हालाँकि आंकड़े देखे जाए तो साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेल से सिर्फ थोड़े ही पीछे हैं. मिस्टर 360 डिग्री ने आरसीबी के लिए कई तूफानी पारियां खेली हैं.

एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में खेले 154 मैचों में 212 छक्के जड़े हैं, जिस दौरान उन्होंने अकेले चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 118 छक्के लगायें हैं.

1) क्रिस गेल- (चिन्नास्वामी में 128 छक्के)

Chris Gayle | Royal Challengers Bangalore | IPL 10 | IPL 2017 |


क्रिस गेल वर्तमान में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के हिस्सा हैं हालाँकि पिछले कई वर्षो तक वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से जुड़े रहे हैं. आईपीएल में सबसे छक्के लगाने वाले बल्लेबाज गेल इस सूची में भी टॉप पर हैं.

गेल ने 125 आईपीएल मैचों में 326 छक्के जड़े हैं, जिस दौरान उन्होंने बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 128 छक्के लगायें हैं.   

        

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *