IPL TOP 5/10

IPL मैच में सबसे अधिक बार 50+ रन देने वाले टॉप 3 गेंदबाज

टी-ट्वेंटी एक ऐसा फॉर्मेट हैं, जिसमें गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ होता हैं, मैच की पहली गेंद से बल्लेबाज बाउंड्री लगाने का प्रयास करते हैं. जिसके कारण बॉलर के 4 ओवर के कोटे में कई बार वनडे मैच से अधिक रन पड़ जाते हैं. लेकिन इस दौरान गेंदबाज के पास विकेट लेने की भी काफी संभावना होती हैं.

आईपीएल के दौरान भी क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, आंद्रे रसेल, विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित अन्य कई महान बल्लेबाजों द्वारा तूफानी पारियां देखने को मिली हैं. लेकिन आज इस लेख में हम बल्लेबाज नहीं बल्कि टॉप 3 उन गेंदबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक बार 50+ रन दिए हैं.

3) मोहित शर्मा- 4 बार

Mohit Sharma Feels It Is A Golden Opportunity To Work Alongside Ricky  Ponting At Delhi Capitals


31 वर्षीय स्विंग गेंदबाज मोहित शर्मा इस अनचाही सूची में तीसरे स्थान पर हैं. आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के बाद शर्मा को आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 में खेलने का मौका मिला था और वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले इंडियन बल्लेबाज बने थे.

इसके आलावा आईपीएल में मोहित ने 85 मैचों में 26.65 की औसत से 91 विकेट अपने नाम किये हैं, इस दौरान उन्होंने 4 मैचों में 50 या उससे अधिक रन दिए हैं.

2) अशोक डिंडा- 4 बार

IPL 2019: Ashok Dinda lashes out at trolls with IPL bowling statistics


अशोक डिंडा घरेलू क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाज माने जाते हैं हालाँकि अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में वह अकसर काफी महंगे साबित हुए हैं, जिसके कारण उनका इस सूची में शामिल होना कोई हैरानी वाली बात नहीं हैं.

डिंडा ने आईपीएल में खेले 78 मैचों में 30.04 की औसत और 8.02 की इकॉनोमी दर से 69 विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने 4 मैचों में 50 या उससे अधिक रन दिए हैं.

1) उमेश यादव- 5 बार

विदर्भा एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमेश यादव वर्तमान में भारत के प्रमुख टेस्ट गेंदबाज हैं हालाँकि सिमित ओवर क्रिकेट में उनकी खराब इकॉनोमी हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती हैं.

यादव ने आईपीएल में खेले 119 मैचों में 29.38 की औसत और 8.46 की इकॉनोमी दर से 119 विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने 5 मैचों में 50+ रन दिए हैं.     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *