TOP 5/10

10 में से 8 फेन नहीं जानते होंगे कि इन 4 भारतीय बल्लेबाज ने हासिल की हैं ODI विकेट

भारत में ज्यादातर क्रिकेट खिलाड़ी बल्लेबाजी विभाग में विशेषज्ञ बनाना पसंद करते हैं. यहां तक ​​कि क्रिकेट के स्तर पर, खिलाड़ी हमेशा पहले बल्लेबाजी करना चाहते हैं क्योंकि बल्लेबाजी क्रिकेट खेलने वालों को एक अलग स्तर की संतुष्टि देती है. हालाँकि कई मौकों पर कुछ बल्लेबाजों को गेंदबाजी भी करनी पडती हैं.

इस लेख में हम ऐसे 4 भारतीय पॉपुलर बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने वनडे में विकेट हासिल की हैं.

1) राहुल द्रविड़

Not Easy Always Being On Trial' – Rahul Dravid | Wisden Exclusive


बहुत कम क्रिकेट प्रशंसकों ने राहुल द्रविड़ को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करते देखा होगा. भारतीय क्रिकेट टीम की दीवार के पास टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक गेंद खेलने का रिकॉर्ड है. हालांकि, एकदिवसीय क्रिकेट में, द्रविड़ ने कई बार अपने गेंदबाजी कौशल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने करियर में चार विकेट लिए और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2/43 रहा हैं.

2) सुनील गावस्कर

How Sunil Gavaskar Saved a Family From a Mob During Mumbai Riots

सुनील गावस्कर को क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में शामिल किया जाता हैं. टेस्ट में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले गावस्कर ने वनडे में 3000 से अधिक रन बनाये हैं. लिटल मास्टर ने वनडे में सिर्फ 3.2 ओवर की गेंदबाज की हैं, इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के महानतम बल्लेबाज जहीर अब्बास की विकेट हासिल की हैं.

3) मोहम्मद अज़हरुद्दीन

Former captain Mohammad Azharuddin has the desire to do so now| sports News  in Hindi | पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की है अब ऐसा करने की इच्छा


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को  कलाई का जादूगर बल्लेबाज के रूप में जाना जाता थे. जिन्होंने अपने स्ट्रोक प्ले से दुनियाभर के गेंदबाजों को परेशान किया. अजहर ने दाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज़ी की और 12 एकदिवसीय विकेट लिए, जिसमें न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो का बेशकीमती विकेट भी शामिल था.

4) संजय मांजरेकर

Is Sanjay Manjrekar jealous of Sachin Tendulkar? - Quora


संजय मांजरेकर को हाल के दिनों अपनी कमेंट्री के कारण बहुत आलोचना झेलनी पड़ी है, लेकिन वे अपने सक्रिय दिनों के दौरान एक उत्कृष्ट बल्लेबाज थे.12 वर्ष के करियर में मांजरेकर ने सिर्फ 1.2 ओवर की गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डीन जोंस की विकेट हासिल की हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *