TOP 5/10

वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज रनिंग करने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

क्रिकेट के खेल में कौशल को प्रतिभा के साथ-साथ खिलाड़ी की फिटनेस बेहद मायने रखते हैं. यहाँ तक कि अब टीम में चयन के लिए चयन समिति भी फिटनेस को पैमाना बनाने लगे हैं. आधुनिक क्रिकेट में विकेटों के बीच दौड़ का बहुत महत्व है. यदि आप विकेटों के बीच एक अच्छे रनर नहीं हैं, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि कप्तान और कोच आपको ज्यादा पसंद नहीं करेंगे.

आज इस लेख में हम 5 खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज रनिंग करते हैं.

5) रवीन्द्र जडेजा


रवीन्द्र जडेजा एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जो विकेटों के बीच अविश्वसनीय रूप से काफी तेज दौड़ते हैं. जडेजा युवा और फिट हैं और कोहली के बाद शायद भारतीय टीम के सबसे फुर्तीले सदस्य हैं. बाएं हाथ ऑलराउंडर जो आम तौर पर निचलेक्रम में बल्लेबाजी करते है. जडेजा को विश्व का सबसे तेज फील्डर भी माना जाता हैं.

4) मार्टिन गप्टिल

Martin Guptill, New Zealand's Happy Feet Batting Superhero | Cricket News

मार्टिन गप्टिल वह खिलाड़ी हैं जिनके विकेटों के बीच तेज दौड़ने चर्चा दुनियाभर में की जाती हैं. वर्ल्ड कप 2019 फाइनल में गप्टिल रनआउट हुए थे. वह कई बार फील्डरों को उस गति से आश्चर्यचकित करते हैं जिस गति से वह 22 गज की दूरी तय करते हैं.

3) एबी डिविलियर्स   


जब हम एबी डिविलियर्स के बारे में बात करते हैं, तो पहली बात जो हमारे दिमाग में आती है, वह है उनका अद्भुत स्ट्रोक-मेकिंग हैं. उन्हें क्रिकेट में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता हैं.

लेकिन, अपनी आकर्षक स्ट्रोक लगाने की क्षमता के साथ, डिविलियर्स विकेटों के बीच भी वास्तव में तेजी से रन दौड़ते हैं. यह उनके सिमित ओवर क्रिकेट बल्लेबाजी के सबसे महत्वपूर्ण काबिलियत में से एक है.

2) एमएस धोनी


पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी अपने करियर के अंतिम दौर में हैं फिर भी विकेटों के बीच दौड़ते हुए वह किसी युवा खिलाड़ी के कम नहीं हैं. धोनी के बारे में दिलचस्प बात यह है कि वह जिम भी नहीं जाते हैं, लेकिन वे स्वाभाविक रूप से इतने फिट हैं और 38 वर्ष के होने के बावजूद भी उनके फुर्ती पहले जैसी कायम हैं.

1) विराट कोहली

कोहली इतने प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं कि वह किसी भी मैदान पर किसी भी गेदबाज के विरुद्ध जब चाहे बाउंड्री लगा सकते हैं इसके बावजदू भी  वह विकेटों के बीच शायद सबसे तेज रनर हैं. वह विकेट के बीच अपनी रनिंग पर गर्व करते है और फील्डरों को अपनी फुर्ती से बीजी रखते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *