IPL TOP 5/10

हार्दिक पांड्या ने अपनी ऑल टाइम IPL XI चुनकर किया इस दिग्गज का अपमान

भारत का सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल इस बार कोरोना महामारी की भेंट चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा हैं. आईपीएल का 13 सीजन 29 मार्च से शुरू होना था जबकि फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाना था. हालाँकि फिलहाल इस प्रतियोगिता को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया हैं हालाँकि बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार अब ये टूर्नामेंट साल के अंत में खेला जा सकता हैं.

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या बोले, रिकी ...


इस लॉकडाउन अवधि के दौरान, बहुत सारे क्रिकेटरों ने अपनी आईपीएल ऑल-टाइम इलेवन चुनी है और मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी अब इस सूची में  शामिल हो गए हैं. उन्होंने एक स्टार-स्टड टीम को चुना है और अन्य चार नियमित गेंदबाजों के साथ सातवें नंबर पर खुद को शामिल किया है.

टॉप आर्डर से शुरुआत करते हुए हार्दिक ने क्रिस गेल और रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत करने के लिए चुना. दोनों ही खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में दुनियाभर की किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस करने का माद्दा रखते हैं. विराट कोहली बिना किसी दोहराए प्रत्येक टीम में नंबर 3 सबसे उचित बल्लेबाज होंगे. जबकि उनके आरसीबी के साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स इस लाइन अप में चौथे नंबर पर हैं.

KKR v RCB: Virat Kohli And AB de Villiers Are Like Batman And ...


हार्दिक पांड्या ने सभी को हैरान करते हुए सुरेश रैना को अपनी टीम में नंबर 5 पर रखा हैं. रैना आईपीएल में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जिसके कारण उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता हैं. हालाँकि वह अपने आईपीएल करियर में अधिकतर नंबर 3 पर खेले हैं.

एमएस धोनी को पांड्या ने बतौर विकेटकीपर और कप्तान की भूमिका दी हैं. हालाँकि ये बेहद हैरानी वाली बात है कि पांड्या ने अपनी टीम अपने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से नजरंदाज़ किया हैं हालंकि वह 4 आईपीएल ट्रॉफी जीतकर सबसे सफल कप्तान रहे हैं.

Lasith Malinga & Jasprit Bumrah: Bumrah & Malinga's Hat-Trick ...


हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी आक्रमण में दो सर्वश्रेष्ठ पेसर लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. सनराइजर्स हैदराबाद  और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले राशिद खान और सुनील नरेन स्पिन-गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे.

यहां हार्दिक पांड्या का ऑल-टाइम आईपीएल XI:

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा


हार्दिक पांड्या के आलावा क्रिकेट समाचार ने भी अपनी ऑलटाइम इलेवन टीम बनायीं हैं.

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा(कप्तान),विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी(विकेटकीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, सुनील नरेन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा?. आप अपनी टीम में भी कमेंट बॉक्स बनाये.    




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *