TOP 5/10

5 क्रिकेटर जिन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया शतक

ओपनरों या टॉप आर्डर बल्लेबाज की तुलना में मध्यक्रम के खिलाड़ियों का शतक शतक बनाने की रफ़्तार काफी कम है. हाल के दिनों में वनडे में शतक लगाने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों में टॉप 3 बल्लेबाज ही शामिल रहे हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने वनडे मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया हैं.

5) एबी डिविलियर्स बनाम भारत, 2015

World Cup 2015: De Villiers mows down Windies, Match 19, Pool B


साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भारत के विरुद्ध कानपूर वनडे में सिर्फ 73 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रनों की पारी खेली थी, इस पारी के दौरान डिविलियर्स ने उमेश को पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया था.

4) मोहमम्द यूसुफ vs ज़िम्बाब्वे, 2002

Muhammad Yousaf - News Box


पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच 2002 में हरारे के मैदान पर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 323 रन बनाये थे. इस पारी में मोहम्मद यूसुफ ने पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर सिर्फ 68 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी.

3) क्रेग मैकमिलन vs पाकिस्तान, 2001

Players who completed ODI centuries with a six on last ball of the ...


न्यूजीलैंड टीम के पूर्व बल्लेबाज क्रेग मैकमिलन ने 2001 में पाकिस्तान के विरुद्ध क्राइस्टचर्च के मैदान अपर शानदार शतक लगाया था. इस पारी के दौरान मैकमिलन ने पाकिस्तान के अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर सिर्फ 75 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रनों की पारी खेली थी.

2) केविन पीटरसन vs साउथ अफ्रीका, 2005

Pakistan v England third ODI: Kevin Pietersen scores a century as ...


इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने 2005 में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध ईस्ट लन्दन के मैदान पर यादगार शतक लगाया था. पारी के दौरान पीटरसन ने साउथ अफ्रीका के तेज गेदबाज आंद्रे नेल को पारी की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर सिर्फ 69 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी.

1) मोहमम्द यूसुफ vs भारत, 2000

Players who completed ODI centuries with a six on last ball of the ...


पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहमम्द यूसुफ ने 2000 में ढाका के मैदान पर भारत के विरुद्ध नाबाद शतक लगाया था. यूसुफ ने इस पारी के दौरान अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर 9 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी.       

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *