TOP 5/10

ODI क्रिकेट में सबसे अधिक बार पहले ओवर में छक्का लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

वनडे क्रिकेट में टी-ट्वेंटी के आगमन से आक्रामकता काफी बढ़ गयी हैं. वनडे फॉर्मेट में अब बल्लेबाज पहली गेंद से ही रन बनाने का प्रयास करते हैं. विरेंद्र सहवाग, सनथ जयसूर्या, डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा ऐसे कुछ नाम जिन्होंने वनडे में टी20 फॉर्मेट अंदाज़ में बल्लेबाजी की हैं.

आज इस लेख में हम 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने वनडे मैच में पहले ओवर में सबसे अधिक बार छक्के लगाये हैं.

5) डेविड वॉर्नर- 7 बार

Warner one ball away from more history | cricket.com.au


ऑस्ट्रेलिया के विस्पोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए शुरूआती ओवर ओवर से प्रहार करके पॉवर प्ले का सदुपयोग करते हैं. वार्नर ने वनडे करियर के दौरान पहले ही ओवर में कुल 7 बार छक्के लगाये हैं.

4) शाहिद अफरीदी- 9 बार

Boom Boom: Afridi becomes first batsman to hit 400 sixes | The ...


पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी वनडे के सिक्सर किंग माने जाते हैं, उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाये हैं. करियर के शुरुआती दिनों में अफरीदी पाकिस्तान के लिए उपरीक्रम में बल्लेबाजी किया करते थे. इस दौरान उन्होंने पारी के पहले ओवर में 9 छक्के लगायें हैं.

3) एडम गिलक्रिस्ट- 10 बार

Legends Month: The best of Adam Gilchrist | cricket.com.au


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी एडम गिलक्रिस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे विस्पोटक बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. वनडे में ओपनिंग करने वाले गिलक्रिस्ट टेस्ट में मध्यक्रम बल्लेबाजी किया करते थे हालाँकि उनकी बल्लेबाजी श्रेली दोनों ही फॉर्मेट में एक जैसी ही रही हैं. पूर्व दिग्गज ने वनडे मैच के पहले ओवर में कुल 10 छक्के लगायें हैं.

2) सनथ जयसूर्या- 13 बार

Sanath Jayasuriya smashes hundred off just 48 balls against ...


श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को पॉवर प्ले का सबसे अच्छा उपयोग करने वाला बल्लेबाज माना जाता हैं. जयसूर्या ही वो बल्लेबाज हैं, जिसमे वनडे में शुरुआत से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का ट्रेंड शुरू किया था. जयसूर्या ने वनडे में 13 बार पहले ओवर में छक्का लगाया हैं.

1) वीरेंद्र सहवाग- 15 बार

Page 3 - Virender Sehwag Record List: 15 incredible records You ...


भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस सूची में टॉप पर हैं. सहवाग ने वनडे फॉर्मेट के पहले ओवर में सबसे अधिक 15 बार छक्का लगाया हैं. इसके आलावा वे पहले ओवर में सबसे अधिक चौके लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं.         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *