TOP 5/10

इन 4 क्रिकेटरों का हो चुका हैं मौत से सामना, एक्सीडेंट में मुश्किल से बची थी जान

क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी का 100 फीसदी फिट होना सबसे महत्वपूर्ण हैं. बीसीसीआई भी एक फिट टीम तैयार करने के लिए योयो टेस्ट जैसा का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन कई बार मैच या अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों को चोट लगती हैं, जिसके कारण उनका मैच खेलना मुश्किल हो जाता हैं.

कई बार क्रिकेट के मैदान से दूर भी खिलाडियों के साथ दुर्घटना होती हैं, जिससे उन्हें गंभीर चोट लगती हैं. आज इस लेख में हम 5 इसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने भयानक एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट में जोरदार वापसी की हैं.

4) ओशेन थॉमस- (वेस्टइंडीज)

West Indies pacer Oshane Thomas injured after a vehicle mishap ...


युवा तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस इस खिलाड़ी हैं जो कैरीबियन प्रीमियर टी20 लीग की देन हैं. थॉमस ने इस लीग में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें जल्द ही राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू का मौका मिल गया था लेकिन फरवरी 2020 में उन्हें एक्सीडेंट की खबर से फैन्स को परेशान कर दिया था लेकिन उन्होंने भयानक एक्सीडेंट से पूरी तरह उभरकर श्रीलंका के विरुद्ध दमदार वापसी की थी.

3)
 निकोलस पूरन- (वेस्टइंडीज)

Back From Career-Threatening Accident, Pooran Discusses Comeback


खब्बू बल्लेबाज निकोलस पूरन वेस्टइंडीज क्रिकेट के सबसे होनहार खिलाड़ियों में से एक हैं. युवा बल्लेबाज ने आईपीएल सहित दुनियाभर की टी20 लीग अपनी प्रतिभा साबित की हैं. जनवरी 2015 के दौरान जब पूरन अपने घर वापसी लौट रहे थे कि तभी त्रिनिदाद में सड़क दुर्घटना में पूरन को गंभीर चोट लगी, घटना  के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और उन्हें दोनों  पैरों की सर्जरी से गुजरना पड़ा. सर्जरी के बाद साउथपॉ थेरेपी करवाई और महीनों तक व्हीलचेयर में रहना पड़ा. लेकिन उन्होंने क्रिकेट खेलने का जज्बा कभी नहीं छोड़ा और जोरदार वापसी की.

2) करुण नायर- (भारत)

Curious case of Karun Nair's ouster


भारत के होनहार बल्लेबाज करुण नायर बेहद अनलकी खिलाड़ी हैं. टेस्ट में तिहरा शतक लगाने के बाद भी उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. 2016 में नायर ने चेन्नई के मैदान पर इंग्लैंड के विरुद्ध तिहरा शतक जड़ा था. इसी वर्ष वह केरल में छुट्टियां बिताने गए थे. इस दौरान वह अपने रिश्तेदारों के साथ पांबा नदी पार एक नांव में अरनमुला मंदिर जा रहे थे.


इस दौरान उनकी नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और इस दुर्घटना के बाद करुण को कुछ दूरी तक तैरकर जाना पड़ा. हालाँकि आसपास के गांव वालों ने उन्हें उन्हें बचा लिया.  उस दुर्घटना में करिण ने अपने कई रिश्तेदारों को खोया था. इस वो मौका था तब नायर ने मौत को बेहद करीब से देखा था.

1)  मोहमम्द शमी – (भारत)

Watch: Mohammed Shami injured in a road accident. What happened ...


भारत के तेज गेदबाज मोहम्मद शमी की कार 2018 में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी. दरअसल वह देहरादून से दिल्ली आ रहे हैं तभी उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ था, इस दौरान उन्हें गंभीर चोट थी लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और दमदार वापसी. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में मोहम्मद शमी भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *