TOP 5/10

टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे अधिक रन देने वाले टॉप 5 गेंदबाज

टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में बल्लेबाज धीमी बल्लेबाजी करते हुए बड़ी पारी खेलने पर ध्यान केन्द्रित करता हैं लेकिन कई बार मैच में ऐसी परिस्थति आ जाती है कि इस फॉर्मेट में भी बल्लेबाज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने लगता हैं, आज इस लेख में हम टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे अधिक रन देने वाले टॉप 5 बॉलरों के बारे में जानेगे.

5) दानिश कनेरिया- 26 रन (पाकिस्तान)

Danish Kaneria admits fixing guilt, says 'made a mistake, forgive ...


पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. कनेरिया ने 2006-07 मुल्तान के दौरान वेस्टइंडीज के विरुद्ध एक ओवर में 26 रन दिए थे. इस ओवर में ब्रायन लारा ने उन्हें 3 छक्के और 2 चौके लगाये थे.

कनेरिया के आलावा युनिस खान, पॉल हैरिस, सुरंगा लकमल और मलिंडा पुष्पकुमार भी टेस्ट के ओवर में 26 रन दे चुके हैं.

4) हरभजन सिंह- 27 रन (भारत)

Why Bhajji is tops in Aussie Tests this century - Rediff Cricket


भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस सूची में शामिल इकलौते गेंदबाज हैं. सिंह ने 2005-06 में पाकिस्तान के विरुद्ध लाहौर टेस्ट के एक ओवर में 27 रन दिए थे. इस ओवर में शाहिद अफरीदी ने उन्हें 4 छक्के लगाये थे.

3) जो रूट- 28 रन (इंग्लैंड)

Joe Root concedes Test-record 28 runs in an over; did he bowl ...


इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. रूट ने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 2019/20 में पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट के एक ओवर में 28 रन दिए थे. इस ओवर में अफ्रीकी बल्लेबाज केशव महाराज ने उन्हें 4 चौके और 2 छक्के लगाये थे.

2) रॉबिन पीटरसन- 28 रन (साउथ अफ्रीका)

Top 10 Facts about Robin Peterson that you didn't know


साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर रॉबिन पीटरसन इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. पीटरसन ने 2003/04 के जोहान्सबर्ग टेस्ट में वेस्टइंडीज के विरुद्ध एक ओवर में 28 रन दिए थे. इस ओवर में ब्रान लारा ने उन्हें 4 चौके और 2 छक्के लगाये थे.

1) जेम्स एंडरसन- 28 रन (इंग्लैंड)

James Anderson ready for 100th test | IndiaTV News | Cricket News ...


टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस अनचाही सूची में टॉप पर हैं. एंडरसन में 2013/14 के पर्थ टेस्ट में 28 रन दिए थे. इस मैच में जॉर्ज बेली ने उन्हें 3 छक्के और 2 चौके सहित 28 रन बनाये थे.         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *