TOP 5/10

एक ODI मैच में सबसे महंगे साबित होने वाले 5 भारतीय गेंदबाज

इसमें कोई दोहराए नहीं है कि सिमित ओवर क्रिकेट में बल्लेबाज का दबदबा कायम रहता हैं. हालाँकि कुछ कुशल और प्रतिभाशाली गेंदबाज भी इस फॉर्मेट में अपना दबदबा कायम रखते हैं. लेकिन ज्यादा समय में गेंदबाजों के लिए इस फॉर्मेट में परेशानी ही होती हैं. आज इस लेख में हम वनडे मैच में सबसे अधिक रन देने वाले टॉप 5 गेंदबाजों के बारे में जानेगे.

5) युजवेंद्र चहल- 88 रन

Whose record did Yuzvendra Chahal break to concede most runs by an ...


भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. 30 जून 2019 को चहल ने इंग्लैंड के विरुद्ध बिर्मिंघम के मैदान पर 10 ओवरों में 88 रन लुटाये थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पायी थी.

4) जहीर खान- 88 रन

Zaheer Khan vs Javagal Srinath: A statistical comparison


भारत के पूर्व महान तेज गेदबाज जहीर खान भी इस सूची में शामिल हैं. जहीर ने 15 दिसम्बर 2009 को श्रीलंका के विरुद्ध राजकोट वनडे में 10 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 88 रन लुटा डाले थे, हालाँकि इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी.

3) भुवनेश्वर कुमार- 92 रन

LIVE Cricket Score India vs West Indies, 2nd ODI: IND win by 105 ...


भारत के स्विंग गेदबाज भुवनेश्वर कुमार इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. भुवि ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 2017 में कानपूर के मैदान पर 10 ओवरों की गेदबाजी के दौरान 92 रन दिए थे और सिर्फ एक ही विकेट हासिल कर पाए थे.

2) विनय कुमार- 102 रन

R Vinay Kumar becomes most expensive Indian bowler in an ODI ...


भारत के तेज गेदबाज विनय कुमार इस अनचाही सूची में दूसरे स्थान पर हैं. कुमार ने 2 नवम्बर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बैंगलोर वनडे में सिर्फ 9 ओवरों में 102 रन दिए थे इस मैच उन्हें एक विकेट भी मिली थी.

1) भुवनेश्वर कुमार- 106 रन

Bhuvneshwar Kumar set to miss India vs West Indies ODI series ...


भारत के तेज गेदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हिं हालाँकि इस सूची में वह टॉप पर हैं. भुवनेश्वर ने 25 अक्टूबर 2015 को साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 10 ओवरों में रिकॉर्ड 106 रन दिए और एक मैच में उन्हें केवल एक ही विकेट मिल पाया हैं.

इस सूची में कौनसा नाम आपके लिए सबसे हैरानी वाला हैं. कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना न भूले.        

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *