TOP 5/10

5 क्रिकेटर जिन्होंने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उसके बाद हो गए फेल

वर्ल्ड कप क्रिकेट के सबसे बड़ा टूर्नामेंट हैं, जिसमे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके दुनियाभर में छाप छोड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिला हैं जब खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप में तो अच्छा प्रदर्शन किया हैं लेकिन उसमे बाद विफल हो गए हैं. इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में जानेगे.

5) मोहित शर्मा

ICC Cricket World Cup 2015: Mohit Sharma thanks injured Ishant ...


मोहित शर्मा बेहद लकी हैं कि उन्हें वर्ल्ड कप 2015 में खेलने का मौका मिला. वर्ल्ड कप के लिए ईशांत शर्मा को चुना गया लेकिन वह चोटिल हो गए जिसके स्थान पर मोहित को चुना गया था. हालाँकि मोहित ने इस मौके को अच्छे से भुनाया और शानदार प्रदर्शन किया.

मोहित ने वर्ल्ड कप 2015 में खेले 8 मैचों में 13 विकेट ली थी, जिसके बाद बांग्लादेश के विरुद्ध वह विफल हो गए और फिर दोबारा टीम में नहीं चुने गए.

4) ग्रांट इलियट

ICC World Cup: Big six a dream come true for Grant Elliott | Cricket ...


न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ग्रांट इलियट एक और खिलाड़ी हैं जो शुरुआत में वर्ल्ड कप अभियान का हिस्सा नहीं थे. दरअसल वर्ल्ड कप के दिन उनकी बहन की शादी तय हुई थी, जिसके कारण चयन समिति ने उन्हें वर्ल्ड कप अभियान में शामिल नहीं किया था.

इलियट ने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध सेमीफाइनल में 84 रनों की पारी खेली थी और अपनी को फाइनल में पहुँचाया था जिसके वह अपनी बहन की शादी में शामिल नहीं हो पाए थे.

3) एंडी बिकेल

Ponting's 140* and Bichel's 7-for | ESPNcricinfo.com


वर्ल्ड कप 2003 में शेन वॉर्न नहीं थे, जिसके कारण टीम में एंडी बिकेल के रूप में एक अतरिक्त गेदबाज को चुना गया था. जिसके बाद वह टूर्नामेंट में हीरो बनकर सामने आये और 8 मैचों में 12.31 की दमदार औसत से 16 विकेट अपने नाम किये.

इस टूर्नामेंट के बाद उनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा और वह जल्द ही टीम से बाहर हो गए.

2) नील जॉनसन

Neil Johnson: One of Zimbabwe's finest cricketers who dazzled in ...


जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर नील जॉनसन ने वर्ल्ड कप 1999 में खूब सुर्खियाँ बटौरी थी. उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान 3 मैन ऑफ द मैच अवार्ड भी जीते थे. उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन की मदद से जिम्बाब्वे ने सुपर सिक्स मुकाबले में कीवी टीम को भी हराया था.

बोर्ड के साथ वेतन के भुगतान को लेकर मतभेद के कारण उनका करियर ज्यादा लम्बा नहीं चल पाया.

1) गैरी गिल्मौर


गैरी गिल्मौर ने अपने करियर में सिर्फ 5 वनडे खेले, जिसमे वर्ल्ड कप फाइनल और सेमीफाइनल मैच शामिल हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ग्रुप मैचों के दौरान बेंच पर बैठना पड़ा था हालाँकि इंग्लैंड के विरुद्ध उन्हें सेमीफाइनल खेलने का मौका मिला.

इस मैच में उन्होंने सिर्फ 14 रन देकर 6 विकेट झटके और अपनी टीम को फाइनल में पहुँचाया. फाइनल में गैरी ने 5 विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया था हालाँकि इसके बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले.   

         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *