TOP 5/10

इन 6 भारतीय गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का किया हैं सबसे बुरा हाल

भारत और पाकिस्तान दो क्रिकेट के सबसे बड़े चिरप्रतिद्वंदी हैं. जब भी दोनों टीम क्रिकेट मैदान पर होती हैं तो फैन्स एक बेहद कांटे और रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता हैं. हालाँकि दोनों देशों के बीच राजनितिक मुद्दों के कारण फिलहाल द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो रही हैं लेकिन वर्ल्ड कप सहित आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमों का आमना-सामना होता हैं.

आज इस लेख में हम भारत के 6 ऐसे गेंदबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सबसे अधिक बल्लेबाजों को आउट किया हैं.

6) आशीष नेहरा- 4 विकेट

Nehra opens up on hurling abuses during Pakistan ODI in 2005


भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस सूची में छठे स्थान पर हैं. नेहरा ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के विरुद्ध 2003 और 2011 में दो मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 20 ओवरों में 107 रन देकर पाकिस्तान के 4 विकेट लिए हैं.

5) मोहम्मद शमी- 4 विकेट

The time when Shami Ahmed became Mohammed Shami


मोहम्मद शमी इस सूची में शामिल इकलौते सक्रिय खिलाड़ी हैं. शमी ने वर्ल्ड कप के विरुद्ध 2015 में इकलौता मैच खेला हैं. इस मैच में शमी ने 9 ओवरों में सिर्फ 35 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये थे.

4) जहीर खान- 4 विकेट

Zaheer Khan - Zaheer Khan Photos - Pakistan v India - 2011 ICC ...


भारत के पूर्व महान तेज गेंदबाज जहीर खान ने पाकिस्तान के विरुद्ध वर्ल्ड कप में सिर्फ 2 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 19.5 ओवरों की गेदबाजी के दौरान सिर्फ 104 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये हैं.

3) अनिल कुंबले- 5 विकेट

India vs Pakistan | EXCLUSIVE: India Favourites But Need to be ...


वनडे में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले महान स्पिनर अनिल कुंबले इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. कुंबले ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के विरुद्ध खेले 3 मैचों में 30 ओवरों में 142 रन देकर 5 विकेट हासिल किये हैं.

2) जवागल श्रीनाथ- 7 विकेट

Happy Birthday Javagal Srinath has records of Most Odi Wickets For ...


पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. श्रीनाथ ने पाकिस्तान के विरुद्ध वर्ल्ड कप में 4 मैचों में 35.1 ओवरों की गेंदबाजी में 176 रन देकर पाकिस्तान के कुल 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई हैं.

1) वेंकटेश प्रसाद- 8 विकेट

ODI Stats: Indian Cricket Team at Old Trafford


भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के विरुद्ध सबसे अधिक विकेट लेने वाले इंडियन गेंदबाज हैं. प्रसाद ने सिर्फ 2 मैचों में 19.3 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 72 रन देकर सर्वाधिक 8 विकेट अपने नाम की हैं. पाकिस्तान के विरुद्ध उनक सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 5/27 रहा हैं.  
  


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *