TOP 5/10

क्रिकेट के 5 दिग्गज जो ODI नॉकआउट मैचों में नहीं कर पाए अच्छा प्रदर्शन

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में जीत के लिए खिलाड़ियों को गेंद, बल्ले के साथ-साथ फील्डिंग में भी अच्छा करना होता हैं. वनडे में कई ऐसे दिग्गज रहे हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन नॉकआउट मुकाबले में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहता हैं. इस लेख में आज हम 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के नाम जानेगे.

1) अब्दुल रज्जाक- पाकिस्तान

Former Pakistan cricketer Abdul Razzaq reveals he had several ...


पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक अपने दौर के सबसे दमदार खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, हालाँकि नॉकआउट मुकाबलों में उनका प्रदर्शन ज्यादातर मौको पर फीका ही रहा हैं.

रज्जाक ने अपने करियर में खेले 28 नॉकआउट मुकाबलों में 18.26 की बेहद ख़राब औसत और 63.32 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 347 रन बनाएं इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर सिर्फ 59 रन रहा हैं. गेंदबाजी में उन्होंने 28 मैचों में सिर्फ 21 विकेट झटके.

2) रॉस टेलर- न्यूजीलैंड

ODI innings of the year: No.4 – All-time great Taylor overcomes ...


न्यूजीलैंड के सबसे महान बल्लेबाज रॉस टेलर भी इस सूची में शामिल हैं. टेलर ने अपने करियर में खेले 10 नॉकआउट मुकाबलों में 33.30 की बेहद ख़राब औसत से सिर्फ 333 रन बनाये हैं, हालंकि वनडे क्रिकेट में उनकी औसत 48.44 की रही हैं.

3) विराट कोहली- भारत

A rarity: A Virat Kohli ODI hundred in an Indian defeat - Sports News


विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. कोहली ने वनडे में 60 की करीब की औसत और 43 शतकों की मदद से 12 हजार के करीब रन बनाये हैं, हालाँकि नॉकआउट मुकाबलों में उनका प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा हैं.

कोहली ने 15 नॉकआउट मुकाबलें में 28.83 की बेहद ख़राब औसत से सिर्फ 346 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 96 रन रहा हैं.

4) हाशिम अमला- साउथ अफ्रीका

Hashim Amla pips Virat Kohli as quickest to reach 5000 ODI runs ...


साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. लेकिन नॉकआउट मुकाबले में भी उनका प्रदर्शन औसत से भी खराब रहा हैं.

अमला ने अपने करियर में खेले 5 नॉकआउट मुकाबलों में 17 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 85 रन बनाये हैं, इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर सिर्फ 51 रन रहा हैं.

5) नुवान कुलाशेकरा- श्रीलंका

Sri Lanka Cricket to dedicate final ODI against Bangladesh to ...


श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान कुलाशेकरा ने 14 वर्षो के अन्तराष्ट्रीय करियर में 184 मैचों में 199 विकेट अपने नाम किये. लेकिन नॉकआउट मुकाबले में उनका प्रदर्शन भी फीका रहा हैं.

कुलाशेकरा ने 16 नॉकआउट मैचों में 42.40 की बेहद ख़राब औसत से सिर्फ 15 विकेट लिए हैं, इस दौरान उनका सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 4/10 रहा हैं.       

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *