TOP 5/10

वर्ल्ड के 5 सबसे आलसी क्रिकेटर, सूची में 1 भारतीय भी शामिल

आधुनिक युग में देश की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाए रखने के लिए खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी के आलावा फिटनेस भी अधिक महत्व दिया जाने लगा हैं. एमएस धोनी ने टीम में ख़राब फिटनेस के कारण गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला किया था, हालंकि टीम में सुधार के बाद फैन्स ने इस कड़े फैसले का समर्थन भी किया था.

आज इस लेख में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट के 5 सबसे आलसी खिलाड़ियों के बारे में जानेगे. इस सूची में एक इंडियन खिलाड़ी भी शामिल हैं.

1) मोहम्मद शहजाद- अफगानिस्तान

Mohammad Shahzad alleges 'conspiracy'; says he is fit to play ...


अफगानिस्तान के हार्ड-हिटिंग विकेटकीपर बल्लेबाज, मोहम्मद शहजाद ने अपने पावर-हिटिंग से प्रशंसकों की बहुत वाहवाही लूटी हैं. अफगानी बल्लेबाज एमएस धोनी को अपना आदर्श मानते थे. धोनी की तरह, उन्होंने अपने देश के लिए स्टंप के पीछे कीपिंग ग्लव्स पहनकर और बल्ले से विपक्षी गेंदबाजी को तहस-नहस किया हैं. दुर्भाग्य से, जब वह लगातार प्रदर्शन नहीं कर पाए, तो टीम प्रबंधन ने उन्हें मीडिया को यह कहकर बर्खास्त करने का फैसला किया कि उन्हें चोट लगी है.

2) क्रिस गेल- वेस्टइंडीज

Chris Gayle turns 40, cricket fraternity showers heartfelt ...


क्रिकेट प्रशंसकों ने हमेशा ध्यान दिया होगा कि वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल कभी भी बाउंड्री के पास फील्डिंग नहीं करते हैं. इसके अलावा, वह रनिंग सिंगल्स और डबल्स की तुलना में अधिक चौके और छक्के मारने में विश्वास करते हैं. गेल ने एक मध्यम तेज गेंदबाज के रूप में चयन हुआ था लेकिन उन्होंने ऑफ स्पिन के साथ गेंदबाजी आक्रमण में अपना योगदान दिया. अगर ये कहा जाए कि गेल दुनिया के सबसे आलसी क्रिकेटर हैं तो शायद किसी भी आपत्ति नहीं होगी.

3) सरफराज अहमद- पाकिस्तान

Sarfraz trolled for being lazy during match between India ...


पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत के विरुद्ध उबासी लेते हुए वायरल हुए थे. हालाँकि उन्होंने सभी फिटनेस टेस्ट को पास किया हैं, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज विकेटों के बीच अच्छी तरह से दौड़ नहीं लगा पाते हैं. कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों ने सार्वजनिक रूप से उन्हें अपनी फिटनेस में सुधार की सलाह दी हैं. खराब फिटनेस और फॉर्म के कारण उन्हें पाकिस्तान की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया हैं जबकि वह अब पाकिस्तान की टीम का भी हिस्सा नहीं हैं.

4) इंजमाम उल हक- पाकिस्तान

Indian batsmen played for themselves, not for team: Former ...


इस सूची में शामिल होने वाले एक अन्य पूर्व पाकिस्तानी कप्तान दाएं हाथ के बल्लेबाज, इंजमाम उल हक हैं. क्रिकेट जगत ने उन्हें उनकी शारीरिक बनावट के लिए काफी ट्रोल किया. हालाँकि उन्होंने अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के लिए किये गए अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन से सभी का मुंह बंद किया हैं. हक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं,

5) केदार जाधव- भारत

World Cup 2019: Kedar Jadhav likely to be dropped over lack of ...


केदार जाधव एक ऐसे फील्डर हैं जिन्हें कप्तान फील्डिंग के दौरान उन्हें मैदान पर छिपाना चाहते हैं. भारतीय क्रिकेटर नियमित रूप से चोटों से पीड़ित रहे हैं. हालांकि, वह उन्होंने इस तरह की बाधाओं को दूर करके सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के शीर्ष स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर बनने में कामयाब रहे. जाधव ने अपने फील्डिंग कौशल को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की. दुर्भाग्य से, ऐसे कई मौके आए जब उन्होंने मैदान पर अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को निराश किया. इसके अलावा, वह विकेटों के बीच दौड़ते हुए दूसरे बल्लेबाजों की गति का मुकाबला करने के लिए संघर्ष करते रहेहैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *