न्यूज़

तो इस वजह से 228 नंबर की जर्सी पहनते हैं हार्दिक पांड्या, खुल गया सालों पुराना राज

हार्दिक पांड्या ने बेहद कम समय में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी हैं. 2016 में वनडे क्रिकेट से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले युवा ऑलराउंडर लगातार ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए भारत की तीनों फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पक्की की हैं.

Hardik Pandya Profile - ODI Cricket Records, Stats IPL Career, ICC ...


भारतीय कप्तान विराट कोहली खुले तौर पर कह चुके है कि हार्दिक पांड्या के प्लेइंग इलेवन में होने से टीम में काफी संतुलन आता हैं. हालाँकि कुछ दिनों पांड्या की जर्सी नंबर ने खूब सुर्खियाँ बटौरी थी. दरअसल वह एक मैच में 228 नंबर की जर्सी पहने हुए नजर आये थे. लेकिन जल्द ही उन्होंने इसे बदलकर 33 कर लिया था लेकिन उनके फैन्स इस बात को जानने के इच्छुक थे कि उन्होंने 228 नंबर की जर्सी आखिर क्यों पहनी थी?. आखिरकार इस बात से पर्दा उठ गया हैं.

दरअसल गुरूवार को आईसीसी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हार्दिक की एक फोटो शेयर की, जिसमे वह 228 नंबर की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं. इस पर आईसीसी ने इस प्रश्न पूछते हुए लिखा, “क्या आप बता सकते है कि हार्दिक पांड्या 228 नंबर की जर्सी क्यों पहनते हैं?”

आईसीसी के प्रश्न का जवाब देते हुए एक फैन्स ने 11 साल पुराना राज खोलते हुए बताया, “अंडर16 के दौरान पांड्या बड़ौदा के लिए खेलते थे. वह अंडर-16 में बड़ौदा के कप्तान भी थे और टीम बतौर कप्तान उन्होंने एक मैच के दौरान शानदार दोहरा शतक जड़ा था, इस मैच में उन्होंने 391 गेंदों में 228 रन की यादगार पारी खेली थी. पांड्या ने ये ऐतिहासिक पारी 2009 में 8 घंटे में मुंबई अंडर16 के विरुद्ध रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम में खेली थी.”


हार्दिक पांड्या का अन्तराष्ट्रीय करियर

Hardik Pandya Shares A Throwback Picture From His Astonishing Journey


हार्दिक पांड्या 4 वर्षों के अपने अन्तराष्ट्रीय करियर में अब तक 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-ट्वेंटी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 532, 957 और 310 रन बनाये हैं. गेंदबाजी में पांड्या ने टेस्ट में 17, वनडे में 54 और अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मे 38 विकेट अपने नाम किये हैं.
  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *