TOP 5/10

5 क्रिकेटर जिन्होंने क्रिकेट के लिए छोड़ दी सिगरेट, शराब की बुरी आदतें

क्रिकेट का खेल अब दुनिया में काफी लोकप्रिय हो गया हैं. इस खेल में अब खिलाड़ियों को पैसा और शोहरत दोनों मिलते हैं लेकिन कई बार खिलाड़ियों को कुछ ऐसी आदते होती हैं जो उनके करियर में खलl डालती हैं. यही कारण है कि उन्हें खुद में कुछ बदलाव करने होते हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने क्रिकेट के लिए अपनी बुरी आदतें छोड़ दी हैं.

1) विराट कोहली


विराट कोहली, जो संभवत: सबसे फिट भारतीय क्रिकेटर हैं, पिछले दिनों पार्टियों और अन्य कार्यों में धूम्रपान करते हुए देखे गए थे. आईपीएल 2012 में बेहद ख़राब प्रदर्शन के बाद कोहली ने खुद में काफी बदलाव किये. नतीजतन, उन्होंने खेल के सभी फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन करने के लिए अपनी खाने-पीने की आदतों में बदलाव लाने का फैसला किया. हालांकि, 2012 से पहले, कुछ मौकों पर, कोहली खुद आईपीएल पार्टियों के दौरान शराब का सेवन करते देखे गए थे.

2) सचिन तेंदुलकर


सचिन तेंदुलकर एक ऐसा नाम जो शायद आपको सबसे ज्यादा चौंका सकता है, यहां तक ​​कि सचिन तेंदुलकर को अपने करीबी दोस्त विनोद कांबली के साथ शराब का सेवन करते हुए देखा गया था. ये उनके करियर का शुरूआती दौर था जब ‘मास्टर ब्लास्टर’ को कांबली के साथ बीयर पीते हुए देखा गया था. हालांकि, जब वह भारतीय टीम के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर बन गए तो उन्होंने अपनी आदतों में काफी बदलाव किया.

3) युवराज सिंह


अपने क्रिकेट करियर के दौरान, कई बार युवराज सिंह को अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी करते देखा गया. एक बार, उन्हें एक पार्टी में शराब के गिलास के साथ स्पॉट किया गया, जिसमें बॉलीवुड के कुछ सुपरस्टार शामिल थे. इस घटना उस समय की हैं जब वह भारत के सबसे महान एकदिवसीय खिलाड़ियों में से थे. लेकिन क्रिकेट के प्रति अपने जूनून में उन्होंने अपनी आदतें बदल डाली.

4) ईशांत शर्मा


भारत की तेज गेदबाजी के सबसे अनुभवी ईशांत शर्मा 2008 में रिकी पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार परेशान करने के बाद सुर्खियों में आये थे. तब से वह लगातार भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बने रहे, हालाँकि ईशांत ने सीमित ओवरों के सेटअप टेस्ट जैसे कारनामा नहीं किया. एक ऑफ-फील्ड विवाद में फंसने के बाद 2015 में, शर्मा ने सुर्खियों में आये थे. यह सिडनी के एक क्लब में एक पार्टी के दौरान था जहां तेज गेंदबाज को शराब का सेवन करते देखा गया था. वहां उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार के साथ देखे गए थे. यह एक ऐसी फोटो थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी.   

5) केएल राहुल

सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत के सबसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी केएल राहुल भी इस सूची में शामिल हैं. हालांकि, कर्नाटक के खिलाड़ी काफी ऑफ-फील्ड मुद्दों में भी शामिल रहे हैं. भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान, राहुल ने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी जहां उन्हें बीयर की बोतल के साथ देखा गया था. बीसीसीआई ने उन्हें फोटो हटाने के लिए कहा था,  इस फोटो से उनकी छवि को नुकसान हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *