न्यूज़

ब्रेकिंग न्यूज़: अगस्त में इस टीम के विरुद्ध 3 मैच की टी20 सीरीज खेल सकती हैं टीम इंडिया

कोरोनोवायरस महामारी के प्रकोप के कारण दुनिया भर में खेल रुका हुआ है. अब तक COVID-19 के कारण दुनिया भर में 3 लाख से अधिक मौतें हुई हैं. महामारी के कारण, सभी तरह खेल आयोजनों फिलहाल बंद हैं, जबकि दोबारा कब खिलाड़ी मैदान पर दिखाई देंगे ये कहना अभी मुश्किल दिखाई दे रहा हैं.

sourav ganguly: Graeme Smith wants Sourav Ganguly to head ICC ...


इन सब के बीच, दक्षिण अफ्रीका और भारत अगस्त के अंत में दक्षिण अफ्रीका में तीन T20I खेलने के लिए सहमत हुए हैं हालाँकि इसके लिए दोनों देशों की सरकारें से हरी झंडी मिलनी आवश्यक हैं. ये सीरीज फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम का हिस्सा नहीं होगी और श्रृंखला की बातचीत सीएसए के निदेशक क्रिकेट ग्रीम स्मिथ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली द्वारा की गई थी.

उनकी संबंधित राष्ट्रीय टीमों के दो पूर्व स्केपर्स ने श्रृंखला पर बातचीत की और इसे एक समय में टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से अंतिम रूप दिया और अब दोनों बोर्ड श्रृंखला शुरू करने के तरीकों पर विचार कर रहे थे. दक्षिण अफ्रीका के लिए, श्रृंखला की मेजबानी उनके आर्थिक स्तिथि में सुधार में मदद करेगी और भारत के खिलाफ श्रृंखला खेलने से उन्हें इस समय मुनाफा होगा, क्योंकि वर्तमान में दोनों बोर्ड आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं.

3rd T20I Preview: India Look To Wrap Up Series In Bengaluru ...


स्मिथ ने गुरुवार को एक विडियो कॉन्फ्रेस में कहा, “हम उनसे बात कर रहे हैं और तीन टी20 मैच कराने की कोशिश कर रहे हैं.”

“अभी ये सिर्फ एक अनुमानित योजना, कोई नहीं जानता कि अगस्त के अंत में स्तिथि कैसी होगी, लेकिन हम मानते हैं कि ये एक सामाजिक रूप से विकृत खेल हैं और हम ये सीरीज बिना दर्शकों के खेल सकते हैं.”

इन सब के बीच श्रृंखला को लेकर कई बड़ी चिंताएँ भी हैं क्योंकि दोनों देश वर्तमान में COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए लॉकडाउन की स्तिथि में हैं. संक्रमण दर इस समय दोनों देशों में ऊपर की ओर है. दक्षिण अफ्रीका में कोरोना सितंबर में पीक पर हो सकता हैं, जोकि अगस्त में होने वाले मैच को धूमिल कर सकता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *