न्यूज़

क्यों माही हैं सबसे बढ़िया कप्तान, ब्रावो ने गिनवाए बहुत सारे कारण

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आईपीएल इतिहास के सबसे सफल खिलाडियों में से एक हैं. वह लगातार कई सीजन चेन्नई सुपर किंग्स टीम में एमएस धोनी की कप्तानी में खेल रहे हैं. धोनी के साथ अपने अनुभव को बताते हुए ब्रावो ने धोनी को सेर्वोच्क कप्तान माना हैं.

IPL 2019: Dwayne Bravo suffers hamstring injury; MS Dhoni set to ...

ईएसपीएन से वीडियो चैट करते हुए ड्वेन ब्रावो ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स को अपने ड्रेसिंग रूम में कई महान कप्तान मिले हैं जिसमें फाफ डुप्लेसिस, मैकुलम, मैं खुद और माइक हसी कुछ बड़े नाम है. इन सभी खिलाड़ियों में ज्यादातर खिलाड़ी अपनी टीम के सफल कप्तान भी रह चुके हैं. स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि धोनी हमेशा हम सभी से ये कहते हैं कि आप सब यहां हो क्योंकि आप सभी बेहतर हो, इसलिए आप में से किसी को यहां कुछ भी साबित करने की आवश्यकता नहीं है. सीएसके टीम आपकी ताकत के बारे में सब जानती है और तुम्हें ऑफर करती है.

ब्रावो ने आगे बताया, जब आप सीएसके से जुड़ते हो तो ऐसा महसूस होता है कि आपका क्रिकेट करियर एक बार फिर से शुरू हो रहा है. ब्रावो ने उदाहरण के रूप में ऑस्ट्रेलिया ऑलराउंडर शेन वॉटसन और अंबाती रायडू का नाम लिया जो मुंबई इंडियंस से निकलकर सीएसके से जुड़े थे. इन दोनों खिलाड़ियों का चेन्नई से जुड़ने के बाद करियर का ग्राफ तेजी लगातार ऊपर बढ़ता चला गया.

MS Dhoni has always trusted me, says CSK all-rounder Dwayne Bravo ...


धोनी के बारे में बात करते हुए ब्रावो ने खुलासा कि वो कभी भी टीम खिलाड़ियों पर दबाव नहीं लेने देते हैं. मैदान के बाहर उनका कमरा साथी खिलाड़ियों के लिए हमेशा खुला रहता है जहां आप जब मर्ज़ी जाकर उनसे बात कर सकते हैं. वो टीम के लिए ऐसा वातावरण बनाते हैं जिसमें सब आरामदायक परिस्थिति पाते हैं. ब्रावो ने ये भी खुलासा किया कि धोनी कभी भी खुद सुपरस्टार जैसे नहीं दिखाते हैं.

ब्रावो ने आईपीएल में खेले 134 मैचों में 23.17 की औसत और 5 अर्द्धशतक की मदद से 1483 रन बनाये हैं. इसके आलावा उन्होंने गेदबाजी में भी 24.61 की गेंदबाजी औसत से 147 विकेट अपने नाम किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *