न्यूज़

कोरोना माहामारी के बीच रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के लिए आई बुरी खबर

भारत के वनडे और टेस्ट उपकप्तान रोहित शर्मा ओर अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े बल्लेबाजों को फिलहाल व्यक्तिगत अभ्यास के लिए अभी थोड़ा और इंजतार करना पड़ सकता हैं. दरअसल रोहित और रहाणे कोरोना के सबसे अधिक संक्रमण(रेड ज़ोन) वाले इलाके में रहते हैं, रेड ज़ोन में फिलहाल किसी भी प्रकार के खेल से जुड़े किसी भी कार्यक्रम, अभ्यास की अनुमति नहीं हैं.

More wait for Rohit Sharma, Ajinkya Rahane? Red zoned Mumbai not ...


लॉकडाउन 4 में महाराष्ट्र सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में    व्यकतिगत रूप से अभ्यास की अनुमति दे दी हैं. मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया, “    हम स्टेडियमों और खेल के जुडी सुविधाओं को खोलने से संबंधित राज्य सरकार द्वारा बनाये गए नियमों का सख्ती से पालन करेंगे. एमसीए के पास फ़िलहाल 3 ग्राउंड हैं. वानखेड़े स्टेडियम, बांद्रा कुर्ला परिसर और सचिन तेंदुलकर जिमखाना हालाँकि सरकारी दिशानिर्देशों के अंतर्गत ये सब बंद रहेंगे.”

वर्तमान परिस्तिथि में ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी अभ्यास शुरू नहीं हो सकता है क्योंकि वो मरीन ड्राइव पर स्थित है. क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि गतिविधियां दोबारा शुरू करने के लिए उन्हें सरकार के आदेशों की प्रतीक्षा है.

भारत के हिटमैन रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े नामों में से एक हैं. हालाँकि ये दोनों मुंबई में रहते हैं और मुंबई देश का वह जिला हैं जिस पर कोरोना की सबसे अधिक मार पड़ी हैं. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार फिलहाल यहाँ कोई भी ढील नहीं देना चाहती हैं. अकेले मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 24 हजार के पार जा चुकी हैं जबकि 841 लोग इस महामारी से अपनी जान गवां चुके हैं. हालाँकि अच्छी बात ये है कि अकेले मुंबई में ही 4702 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

आईपीएल का भी सभी को इंतजार

IPL 2020 Possible With International Stars After Monsoon: BCCI CEO ...


आईपीएल के आयोजन को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं. हालाँकि बुधवार को बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी ने बयान दिया हैं कि अगर कोरोना मामलों में गिरावट आती हैं तो मानसून के बाद आईपीएल 2020 देखने को मिल सकता हैं लेकिन ये सब कोरोना की स्तिथि पर निर्भर हैं.      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *