न्यूज़

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, IPL 2013 में कैसी मिली मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा के लिए आईपीएल 2013 बेहद यादगार रहा हैं. इस सीजन में उन्हें सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग जैसे महान खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रोम्म शेयर करने का मौका मिला था. लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर क्रिकेटर सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से जुड़े हुए हैं. इसी बीच हिटमैन रोहित ने सोमवार(18 मई) को इन्स्टाग्राम चैट के माध्यम से रविचंद्रनच अश्विन से बात की और बताया कि कैसे उन्हें आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी मिली थी.

IPL Moneyball: All you need to know about Rohit Sharma's IPL ...


रोहित शर्मा ने अश्विन को बताया, “2013 में रिकी पोंटिंग हमारे साथ ऑक्शन में थे. 2012 में सचिन पाजी ने कह दिया था कि वह अब टीम की कप्तानी नहीं करेंगे और हरभजन सिंह को कप्तानी मिली थी.”

“लेकिन ये मेरी समझ से परे था कि हरभजन सिंह को कप्तान क्यों बनाया गया. मुझे लगा था कि सचिन पाजी के बाद मुझे कप्तानी मिलेगी. लेकिन फिर ऑक्शन में पोंटिंग को ख़रीदा गया.”

आगे रोहित ने बताया, “2013 आईपीएल के लिए भारत आने वाले पोंटिंग पहले खिलाड़ी थे. वह सीजन की शुरुआत से पहले सभी खिलाड़ियों को जानना चाहते थे, वे पहले खिलाड़ियों से मेल-जोल बढ़ाना चाहते थे. उनकी इस बात ने सभी को काफी पॉजिटिव एनर्जी दी और टीम के युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया.”

Interviews : Ricky Ponting Interview | Ponting: Rohit could ...


अश्विन से चैट के दौरान रोहित ने ये बताया कि सीजन के बीच में पोंटिंग ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी क्यों छोड़ी थी. रोहित ने बताया, “वह रन नहीं बना पा रहे थे, इसलिए उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. इसके बाद पोंटिंग ने मुझे बुलाया और कप्तानी मुझे दे दी. आईपीएल 2013 में पोंटिंग हमारे प्लेयर के साथ-साथ कोच भी थे, और वो मेरी मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे.”

रोहित शर्मा 2013 के बाद से मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हैं. जिसके बाद से उन्होंने बतौर कप्तान अपनी टीम को सबसे अधिक 4 बार आईपीएल जीता चुके हैं. यहाँ तक कि बतौर कप्तान उन्होंने अपने पहले ही सीजन में 2013 में मुंबई इंडियंस को कप्तान बनाया था. वर्तमान में भी रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल डिफेंडिंग चैंपियन हैं.        

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *