एडिटर चॉइस

IPL के 11 सबसे हैंडसम खिलाड़ियों द्वारा बनायी गयी प्लेइंग XI, 4 विदेशी प्लेयर्स भी शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट हैं. इस लीग में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर के बड़े- बड़े क्रिकेटर बेताब रहते हैं. हालाँकि आईपीएल 2020 फिलहाल कोरोना वायरस की भेंट चढ़ता दिखाई दे रहा हैं. आज इस लेख में हम आईपीएल के 11 सबसे हैंडसम खिलाड़ियों को मिलाकर एक प्लेइंग इलेवन तैयार करेंगे. जिसमे 4 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल होंगे.

ओपनर: विराट कोहली और केएल राहुल
 


इस टीम ओपनर के तौर पर इन्स्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किये जाने वाले विराट कोहली हैं जबकि उनके साथी खिलाड़ी के रूप में केएल राहुल को चुना गया हैं. दाएं हाथ के दोनों बल्लेबाजों के पास एक साउंड तकनीक है, जबकि वे गेंदबाजों को उनकी हार्ड-हिटिंग क्षमताओं के साथ तहस-नहस भी कर सकते हैं. राहुल और कोहली आईपीएल में एक साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेल चुके हैं. वर्तमान में, राहुल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं. ये दोनों स्टाइलिश खिलाड़ी आईपीएल 2020 में भी अपने-अपने टीम के कप्तान भी हैं.

मध्यक्रम- फाफ डू प्लेसिस, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी(कप्तान और कीपर)

IPL 2018: Faf du Plessis to miss clash against Mumbai Indians, says ...


आईपीएल के सबसे खुबसूरत खिलाड़ियों द्वारा बनायी गयी टीम के मध्यक्रम में तीन 30+ खिलाडी फाफ डू प्लेसिस, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी हैं. फाफ और एबी डिविलियर्स अन्तराष्ट्रीय स्तर पर साउथ अफ्रीका के कप्तान रहे हैं.

नंबर 5 पर भारत के सबसे अनुभवी खिलाड़ी एमएस धोनी हैं. धोनी ने बतौर कप्तान अपनी टीम को 7 बार आईपीएल में पहुंचाया हैं जबकि 3 बार उन्हें जीत भी मिली हैं.

ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स और हार्दिक पांड्या


सर्व गुण संपर्ण हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स को ऑलराउंडर की जिम्मेदारी मिली हैं. ये दोनों खिलाड़ी केवल मैदान पर ही एक्सीलेंट नही हैं, बल्कि राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के स्टार्स के क्रिकेट मैदान के बाहर भी बड़ी संख्या में फैन हैं.

बेन स्टोक्स को उनके प्रतिद्वंद्वियों और प्रशंसकों के साथ उलझने के लिए जाना जाता है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने इसे इतना बड़ा बनाने के लिए कई चुनौतियों को पार किया है. हार्दिक भी उसी दौर से गुजरे हैं और अभी, दोनों अपनी-अपनी भूमिकाओं में सर्वश्रेष्ठ हैं.

गेंदबाज- ट्रेंट बोल्ट, रवीन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर 


इस टीम के गेदबाजी आक्रमण में 3 इंडियन गेंदबाज हैं. इस टीम में दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के साथ तेज गेदबाजी करते हुए दिखाई देंगे. जबकि स्टार खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा टीम में इकलौते स्पिनर हैं.

आपको ये टीम कैसी लगी? आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दे और अपनी टीम हमे बताए.     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *