TOP 5/10

ICC टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप 6 गेंदबाज, सूची में एक है भारत की शान

वनडे और टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट के भी वर्ल्ड कप की शुरुआत कर दी हैं, जिसे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का नाम दिया गया हैं.वर्तमान में ये प्रतियोगिता कोरोना के प्रकोप के कारण स्थगित कर दी गयी हैं. आज इस लेख में हम 6 ऐसे गेंदबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने इस खास टूर्नामेंट में अब तक सबसे अधिक विकेट झटके हैं. इस सूची में एक इंडियन भी शामिल हैं.

6) मिचेल स्टार्क- 33 विकेट

Why is Mitchell Starc not playing in today's 5th Test vs England ...


ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस सूची में छठे स्थान पर हैं. स्टार्क ने अब तक 6 मैचों में 19.15 की औसत से कुल 33 विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने 2 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया हैं.

5) टिम साउदी- 33 विकेट

Tim Southee swings, then bounces his way to best Basin figures in ...


न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. साउदी ने अब तक 6 टेस्ट की 12 पारियों में 18.81 की गेदबाजी औसत से कुल 33 विकेट झटके हैं.

4) मोहम्मद शमी- 36 विकेट

Watch: Ball boy's gesture towards Mohammed Shami in Sri Lanka ...


तेज गेदबाज मोहम्मद शमी इस सूची में शामिल इकलौते इंडियन गेंदबाज हैं. शमी ने 9 मैचों की 17 पारियों में 18.63 की गेंदबाजी की औसत से 36 विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने एक बार पारी में 5 विकेट भी ली हैं.

3) स्टुअर्ट ब्रॉड- 37 विकेट

Why this could be Stuart Broad's final overseas Test | London ...


इंग्लैंड के स्टार तेज गेदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. ब्रॉड ने अब तक 9 मैचों की 18 पारियों में 23.91 की गेदबाजी औसत से कुल 37 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा हैं.

2) नाथन लायन- 47 विकेट

Milestone wickets special for Lyon | cricket.com.au


ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. लायन ने 10 टेस्ट मैचों में 26.82 की औसत से 47 विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने 4 बार पारियों में 5 विकेट लेने का कारनामा किया हैं.

1) पैट्रिक कमिंस- 49 विकेट

Pat Cummins ends the year on a high note; becomes the highest ...


टेस्ट रैंकिंग के नंबर एक गेंदबाज पैट्रिक कमिंस इस सूची में टॉप पर हैं. कमिंस ने 10 टेस्ट की 20 पारियों में 21.44 की गेंदबाजी औसत से सर्वाधिक 49 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च गेदबाजी प्रदर्शन 5/28 रहा हैं.    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *