TOP 5/10

टी20I में सर्वाधिक बार अर्धशतकीय साझेदारी बनाने वाली टॉप 5 जोड़ियां, 2 भारतीय जोड़ी शामिल

क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो बल्लेबाजों के बीच बनी साझेदारी बेहद महत्वपूर्ण होती हैं. टेस्ट क्रिकेट में कई बार 300-400 रनों की साझेदारी देखने की मिलती हैं जबकि वनडे क्रिकेट में 200 रनों की साझेदारी साधारण बात हैं. लेकिन आज इस लेख में हम अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में सबसे अधिक बार अर्धशतकीय साझेदारी बनाने वाली जोड़ियों के बारे में जानेगे. अच्छी बात ये है कि इस सूची में दो इंडियन जोड़ी भी शामिल हैं.

5) केविन ओ ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग- 5 बार

A Presidential Diary Part 15 | Cricket Ireland


आयरलैंड की केविन ओब्रायन और पॉल स्टर्लिंग की जोड़ी अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में काफी लोकप्रिय हैं. दोनों ही खिलाडियों ने सिर्फ 35 पारियों में 1202 रन बनाये हैं. इस दौरान इस सूची में 5 अर्धशतकीय और 3 शतकीय पार्टनरशिप बनायीं हैं.

4) केएल राहुल और रोहित शर्मा- 5 बार

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. राहुल और रोहित की जोड़ी ने अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी की 18 पारियों में 1019 रन बनाये हैं, जिस दौरान उन्होंने 5 अर्द्धशतकीय और 3 शतकीय साझेदारी बनायीं हैं.

3) डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन- 6 बार

Lokesh Rahul, Rohit Sharma rise in ICC T20I rankings on Cricketnmore.


ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और शेन वॉटसन की विस्पोटक जोड़ी इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. वॉर्नर और वॉटसन ने अब तक 37 पारियों में एक साथ बल्लेबाजी की हैं, जिस दौरान उन्होंने 6 बार अर्धशतकीय और 3 शतकीय साझेदारी सहित कुल 1154 रन बनाये हैं.

2) शिखर धवन और रोहित शर्मा- 7 बार

India vs New Zealand, 1st T20I: Rohit Sharma-Shikhar Dhawan record ...


भारत की सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी की सबसे सफल जोड़ियों में से एक हैं. धवन और रोहित ने 52 पारियों में 7 अर्धशतकीय और 4 शतकीय पार्टनरशिप सहित कुल 1743 रन बनाये हैं.

1) केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल- 8 बार

Match Day : NZ v Pak, World T20 2016 | 'Guptill-Williamson ...


न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में सबसे अधिक बार अर्धशतकीय पार्टनरशिप बनाने वाली जोड़ी हैं. केन और गप्टिल ने सिर्फ 24 पारियों में कुल 8 बार अर्धशतकीय साझेदारी सहित 1159 रन बनाये हैं.     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *