TOP 5/10

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक बार नॉटआउट रहने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, NO-1 पर भारत की शान

क्रिकेट का खेल अब दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक बन चूका हैं. पिछले कुछ दशकों में क्रिकेट के खेल में बल्लेबाजों का दबदबा कायम रहा हैं, टेस्ट क्रिकेट का सबसे पुराना फॉर्मेट हैं. इस खेल में गेदबाजों का प्रदर्शन बेहद महत्वपूर्ण होता हैं क्योंकि इस खेल में विरोधी टीम के सभी बल्लेबाजों को आउट करना होता हैं इसके उलट सिमित ओवर क्रिकेट में बल्लेबाजों को आउट की परवाह किये बिना तेजी से रन बनाने होते हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे जो अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक बार नॉटआउट रहे हैं.

5) चमिंडा वास- 108 बार

Chaminda Vaas opens the batting for Colts | Photo | Sri Lanka ...


श्रीलंका के पूर्व महान गेंदबाज चमिंडा वास इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. वास टेस्ट(35), वनडे(72) और अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी(1) में मिलाकर कुल 108 बार नॉटआउट रहे हैं.

4) शॉन पोलक- 113 बार

Shaun Pollock: A statistically perfect bowling all-rounder and an ...


साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर शॉन पोलक इस सूची चौथे स्थान पर हैं. 108 टेस्ट, 303 वनडे और 12 अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी खेल वाले पोलक क्रमश: 39, 72 और 2 बार नॉटआउट रहे हैं.

3) मुथैया मुरलीधरन- 119 बार

Most ODI Runs Without a Fifty - Cricket Life


टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले पूर्व श्रीलंकन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. मुरली टेस्ट में 56 और वनडे में 63 बार नॉटआउट रहे हैं.

2) जेम्स एंडरसन- 135 बार

James Anderson's 'king pair' draws Adam Gilchrist's attention


इंग्लैंड के पूर्व महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट वाले तेज गेंदबाज हैं. एंडरसन अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 135 बार नॉटआउट रहे हैं. जेम्स टेस्ट में 89, वनडे में 43 और टी-ट्वेंटी में 3 बार नॉटआउट रहे हैं.

1) एमएस धोनी- 142 बार

Cricket World Cup: MS Dhoni's bat and batting slot takes ...


भारत के महान विकेटकीपर एमएस धोनी वर्ल्ड के सबसे सफल फिनिशरों में से एक हैं. धोनी अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक बार नाबाद रहे वाले बल्लेबाज हैं. धोनी अब तक टेस्ट में 16, वनडे में 84 और अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में 42 बार नॉटआउट रहे हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *