IPL TOP 5/10

IPL के 6 सबसे चतुर गेंदबाज़, जिन्होंने सबसे अधिक बल्लेबाज़ों को करवाया स्टंप आउट, 5 इंडियन शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया का सबसे लोकप्रिय टी-ट्वेंटी लीग हैं. इसमें हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए अपना 100 फीसदी देते हैं. क्रिकेट के खेल में किसी बल्लेबाज को स्टंप आउट करने के लिए गेदबाज को बेहद खास रणनीति बनानी होती हैं. आज इस लेख में हम आईपीएल के 6 ऐसे चतुर गेंदबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक बार बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया हैं.

6) सुनील नरेन- 10 बार

Sunil Narine in big trouble, may not be able to bowl in Indian ...


कोलकाता नाईट राइडर्स ने स्टार स्पिन ऑलराउंडर सुनील नरेन इस सूची में इकलौते नॉन इंडियन गेंदबाज हैं. नरेन ने आईपीएल में अब तक 110 मैचों में 122 विकेट लिए हैं, जिस दौरान उन्होंने 10 बार बल्लेबाजों को स्टंप कराया हैं.

5) युजवेंद्र चहल- 12 बार

IPL 2019: Yuzvendra Chahal says RCB have to put losses behind ...


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. चहल ने आईपीएल के 84 मैचों में 7.78 की इकॉनोमी दर से 100 विकेट लिए हैं, इस दौरान उन्होंने 12 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किये हैं.

4) प्रज्ञान ओझा- 12 बार

IPL's lost talent! Pragyan Ojha: 2010's 'Purple Cap' holder who is ...


भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. ओझा ने आईपीएल में 92 मैचों में 89 विकेट लिए हैं, जिस दौरान उन्होंने कुल 12 बल्लेबाजों को स्टंप आउट कराया हैं.

3) पियूष चावला- 14 बार

Piyush Chawla: IPL: Piyush Chawla's four-wicket haul propels KKR ...


भारत के स्पिनर पियूष चावला आईपीएल के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हैं. चावला ने आईपीएल के 157 मैचों में 150 विकेट ली हैं, जिस दौरान उन्होंने कुल 14 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया हैं.

2) हरभजन सिंह- 18 बार

IPL 2019 Final: Harbhajan Singh upset with Hyderabad hotel staff ...


दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. सिंह ने आईपीएल में खेले 160 मैचों की 157 पारियों में कुल 150 विकेट ली हैं, जिस दौरान उन्होंने 18 बल्लेबाजों को स्टंप आउट कराया हैं.

1) अमित मिश्रा- 26 बार

amit mishra took 3 hat-tricks in ipl, check out full list ...

अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले इंडियन गेंदबाज हैं. मिश्रा ने आईपीएल में खेले 147 मैचों में 157 विकेट ली हैं, इस दौरान उन्होंने कुल 26 बल्लेबाजों को स्टंप आउट करके पवेलियन भेजा हैं.     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *