TOP 5/10

ODI में सर्वाधिक शतक लगाने वाली टॉप-5 टीमें, NO.1 लगाए 292 शतक, देखें भारत का स्थान

वनडे में शतक लगाना एक बड़ी उपलब्धि माना जाता हैं हालाँकि अब बल्लेबाज वनडे में अकेले दोहरा शतक तक लगाने लगे हैं. आज इस लेख में हम वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक शतक लगाने वाली टॉप 5 टीमों के बारे में जानेगे. इस सूची में नंबर 1 टीम ने लगाये है 292 शतक, देखें किस स्थान पर कौनसी टीम.

5) साउथ अफ्रीका- 181 शतक

AB de Villiers hails Hashim Amla South Africa's “rock” after ...


साउथ अफ्रीका की टीम सूची में पांचवे स्थान पर हैं. अफ्रीकी बल्लेबाजों ने अब तक खेले 622 मैचों में 181 शतक लगायें हैं, जिस दौरान हाशिम अमला(27) और एबी डिविलियर्स(25) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक सैंकड़े जड़े हैं.  

4) वेस्टइंडीज- 184 शतक

Chris Gayle to hang his boots in ODI after World Cup - India Ahead ...


वेस्टइंडीज इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज ने अब तक खेले 822 मैचों में कुल 184 शतक जड़े हैं. इस दौरान वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल(25) और ब्रायन लारा(19) ने सबसे अधिक शतक लगाएं हैं.

3) पाकिस्तान- 203 शतक

Fakhar Zaman Becomes First Pakistan Cricketer To Score Double ...


पाकिस्तान की टीम हमेशा से मजबूत गेंदबाजी के लिए जाने जाती रही हैं, हालाँकि इस सूची में वे तीसरे स्थान पर हैं. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 927 वनडे में 203 शतक लगाये हैं, जिस दौरान पाकिस्तान के लिए सईद अनवर ने सबसे अधिक 20 शतक जड़े हैं.

2) ऑस्ट्रेलिया- 229 शतक

Stat attack: David Warner, Aaron Finch set record books on fire in ...


5 बार आईसीसी वर्ल्ड को जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक खेले 949 मैचों में 229 शतक जड़े हैं जबकि रिकी पोंटिंग ने 30 शतक लगाएं हैं.

1) भारत- 292 शतक

वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम हैं. भारत ने अब कुल 987 मैचों में शतक लगाये हैं. भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर(49), विराट कोहली(43) और रोहित शर्मा(29) ने सबसे अधिक शतक जड़े हैं.       

आपको क्या लगता है आने वाले समय में कोई ऐसी टीम हैं जो सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में भारतीय टीम को पीछे छोड़ सकती हैं. कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *