एडिटर चॉइस

धवन व कोहली में से किसके साथ हिट है रोहित शर्मा की जोड़ी, देखें किसकी जोड़ी है सुपरहिट

दुनियाभर में क्रिकेट सहित अन्य सभी खेलों पर फिलहाल कोरोना वायरस की मार हैं, भारत, इटली, अमेरिका और अन्य बड़े देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं. जबकि आईपीएल 2020 भी कोरोना की भेंट चढ़ चूका हैं. टीम इंडिया ने पिछले कुछ वर्षों में सिमित ओवर क्रिकेट में बेहद दमदार प्रदर्शन किया हैं.

Image result for ODI TEAM INDIA


भारत ने सिमित ओवर क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका देश मजबूत क्रिकेट खेलने वाले देशो को उन्ही की सरजमी पर हराया हैं. इन बड़ी जीत में टीम इंडिया के उपरीक्रम रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली की भूमिका बेहद खास रही हैं. टीम के लिए ज्यादातर रन इन्ही 3 बल्लेबाजों में बनाये हैं. जिस मैच में ये 3 महत्वपूर्ण बल्लेबाज फ्लॉप हुए है तो टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी हैं.

कई बार देखने को मिला हैं जब धवन और रोहित की जोड़ी बड़ी पार्टनरशिप बनाने में सफल नहीं हुई हैं लेकिन एक विकेट गिरने के बाद कोहली और रोहित ने टीम के बड़े स्कोर पर पहुँचाया हैं. आज इस लेख में देखेंगे कि वनडे क्रिकेट में रोहित-धवन या रोहित-कोहली में से किसकी जोड़ी हिट हैं.

रोहित शर्मा- शिखर धवन

Image result for DHAWAN-ROHIT ODI


रोहित और शिखर की जोड़ी ने वनडे में खेले 109 मैचों में 44.87 की औसत से 4847 रन बनाये हैं, इस दौरान दोनों ने 16 शतकीय और 14 अर्द्धशतकीय साझेदारी भी बनाई हैं. इसके आलावा धोनी की सर्वोच्च पार्टनरशिप 210 रन रही हैं.

रोहित शर्मा- विराट कोहली

Image result for KOHLI-ROHIT ODI


कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने 80 पारियों में 65.04 की औसत से 4878 रन बनाये हैं, इस दौरान इस दमदार जोड़ी ने 18 शतकीय और 15 अर्द्धशतकीय साझेदारी बनायीं हैं. दोनों के बीच सबसे बड़ी साझेदारी 246 रनों की रही हैं जबकि 5 बार दोनों की पार्टनरशिप नाबाद भी रही हैं.

रोहित-धवन और रोहित-कोहली में से कौनसी जोड़ी आपको ज्यादा पसंद हैं? कमेंट बॉक्स में अपनी फेवरेट जोड़ी का नाम जरुर बताए.    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *