एडिटर चॉइस

कोहली vs रोहित vs धोनी IPL डेब्यू मैच में किसने बनाए थे सबसे अधिक रन, देखें आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का पहला सीजन 2008 में खेला गया, हालाँकि इस सीजन के दौरान एमएस धोनी देश के सबसे चर्चित खिलाड़ी थे जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली युवा प्रतिभा थी. कोहली को तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टीम ने बिना बोली के अंडर19 टीम के कोटे से अपनी टीम में सिर्फ 20 लाख में लिया था.

आज इस लेख में हम आईपीएल के 3 सबसे दिग्गज विराट कोहली, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहले आईपीएल मैच में कितने रन बनाये थे.

रोहित शर्मा

Image result for rohit ipl png photo


मुंबई इंडियंस के मौजूदा कप्तान ने आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते डेब्यू किया. रोहित ने फिलहाल आईपीएल के 188 मैचों की 183 पारियों में 31.6 की औसत और 130.82 की स्ट्राइक रेट से 4898 रन बनाये हैं, इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 36 अर्धशतक भी लगाये हैं, हालाँकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि रोहित ने अपने आईपीएल डेब्यू में कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध 3 गेंद खेलकर शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे.

विराट कोहली

Image result for कोहली आईपीएल


विराट कोहली वर्तमान में आईपीएल इतिहास के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने अब तक खेले 177 मैचों में 37.85 की औसत से 5412 रन बनाये हैं जबकि कोहली ने डेब्यू मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध गेंदों पर सिर्फ एक रन बनाया था.

एमएस धोनी

Image result for धोनी आईपीएल


एमएस धोनी ने 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में डेब्यू किया था और 12 साल बाद भी टीम के कप्तान है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 3 आईपीएल खिताब जीते हैं जबकि 190 पारियों में 42.21 की औसत से 4432 रन बनाये हैं लेकिन धोनी आईपीएल डेब्यू मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हुए थे.

विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी में से आपका फेवरेट बल्लेबाज कौन हैं? कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना न भूले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *