न्यूज़

बड़ी खबर: कोरोना पीड़ितो की मदद के लिए आगे आये पठान बंधू और गौतम गंभीर, कर दिया ये बड़ा ऐलान

वर्तमान में पूरी दुनिया कोरोनवायरस के खिलाफ लड़ रही है और भारत इससे अलग नहीं है. देश में कोरोना से पीड़ितो की संख्या बेहद तेजी बढ़कर 400 के पार पहुँच गयी हैं जबकि इससे 7 लोगों की जान भी चली गई है. राष्ट्र ने रविवार को जनता कर्फ्यू मनाया, जबकि कई राज्यों ने वायरस के प्रसारण को रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की. दिल्ली सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के मद्देनजर भी ऐसा ही किया है.

देश का हेल्थ विभाग COVID-19 रोगियों का इलाज करने की पूरी कोशिश कर रहा है. इस बीच, भाजपा सांसद और भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कोरोनोवायरस से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए आवश्यक उपकरणों के लिए अपने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLAD) कोष से 50 लाख रुपये की भारी मदद की घोषणा की है.


उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वे अधिकारियों को उनकी आवश्यकताओं के बारे में बताने दें. गंभीर ने एक पत्र में लिखा है, “दिल्ली सरकार के अस्पतालों में इलाज के लिए मेरे एमपीलैड फंड से 50 लाख रुपये की राशि दी जाए.”

गंभीर के आलावा यूसुफ पठान और इरफान पठान भी कोरोना पीड़ितों की मदद से लिए आगे आये हैं और फ्री में सैनिटाइज़र र बांटने का महत्वपूर्ण फैसला किया हैं, क्रिकट्रैकर से बातचीत के दौरान इरफान और यूसुफ ने कहा, “हम ऐसी कठिन परिस्थिति में हर संभव तरीके से सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. अगले कुछ दिन महत्वपूर्ण होने वाले हैं और हम देश के प्रत्येक नागरिक से अपील करते हैं कि वे घर के अंदर रहें और अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें और अपने आस-पास के सभी लोगों की देखभाल करें.”

Image result for पठान बंधु


आगे पठान बधुओं ने कहा, “एक और बात जो मैं बताना करना चाहता हूं वह उन व्यक्तियों की स्थिति है जो दैनिक मजदूरी के माध्यम से कमा रहे हैं. मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे ऐसे लोगों के समर्थन में आएं और उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान करें. मास्क और सैनिटाइज़र के साथ, प्रत्येक व्यक्ति को वस्तुओं को जमा करने के बजाय जरूरतमंदों के साथ समाज की मदद करनी चाहिए. हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे जो भी कर सकते हैं और इन कोशिशों में एक-दूसरे की मदद करें. सुरक्षित रहें, अपने परिवार का ख्याल रखें और सार्वजनिक रूप से भीड़ इकट्ठा न करें.”

इरफान पठान ने सोमवार को एक बॉक्स में पैक किए गए सैकड़ों मास्क का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक संदेश के साथ शेयर किया, जिसमें लिखा था, “समाज के लिए हमारा काम करना. जो भी लोग कर सकते हैं कृपया आगे बढ़ें और एक दूसरे की मदद करें जहां तक ​​स्वच्छता का संबंध है. लेकिन भीड़ इकट्ठा न करें.” उन्होंने आगे नागरिकों से कहा कि वे दूसरों की मदद करने के लिए जो कुछ भी हो सके.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *