न्यूज़

ब्रेकिंग न्यूज़: क्रिकेट जगत से आई बड़ी खबर, अन्तराष्ट्रीय क्रिकेटर को हुआ कोरोना

चीन के वुहान प्रांत में दिसंबर 2019 में पहला मामला सामने आने के बाद कोरोनोवायरस दुनिया भर में जंगल की आग की तरह फैल रहा है. तब से, विभिन्न देशों की यात्रा करने वाले प्रभावित लोगों ने दुनिया भर में 250,000 से अधिक लोगों को इस वायरस से दूषित किया है, 10,000 से अधिक मौतों की पुष्टि की जा चुकी है, जो इसे सबसे आधुनिक महामारियों में से एक बनाता है.

Image result for coronavirus


इटली, चीन, स्पेन, ईरान और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों ने COVID​​-19 वायरस की सबसे अधिक मौते हुई हैं और संबंधित सरकारों को राष्ट्रों में कुछ क्षेत्रों को पूर्ण रूप लॉकडाउन करने जैसा कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर किया हैं, लोगों को लगातार इकट्ठा होने से बचने की सलाह दी जा रही हैं.

इस गंभीर वायरस का असर क्रिकेट पर भी पड़ा. आईपीएल सहित दुनियाभर के कई बड़े टूर्नामेंट और द्विपक्षीय सीरीज का वर्चुअल शट डाउन किया जा चूका हैं. हाल में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी उन संदिग्धों में शामिल थे जो कोरोनोवायरस से पीड़ित हो सकता हैं, हालाँकि उनके टेस्ट की पुष्टि करना अभी बाकी है, लेकिन स्कॉटलैंड के पूर्व स्पिनर माजिद हक ने हाल ही में घोषणा की, कि वह इस वायरस की चपेट में चुके है और चिकित्सा निगरानी में है.

Majid Haq


37 वर्षीय ने शुक्रवार सुबह अपने ट्विटर अकाउंट पर खबर पोस्ट करते हुए कहा कि उनका इलाज ग्लासगो के पैस्ले क्षेत्र के रॉयल एलेक्जेंड्रा अस्पताल में किया जा रहा है. स्कॉटलैंड ने COVID​​-19 के 266 मामलों की पुष्टि की है जो 19 मार्च को कोरोनॉयरस जानकारी के लिए यूके सरकार की समर्पित एनएचएस वेब साइट के अनुसार है. कुल मिलाकर, पूरे यूनाइटेड किंगडम में 3,269 पुष्ट मामले और 144 मौतें हुई हैं.


माजिद हक ने ट्वीट द्वारा कहा, “कोरोनावायरस पॉजिटिव की पुष्टि के बाद आज संभावित रूप से घर वापस आने की उम्मीद है. पैस्ले में आरएएच में स्टाफ का व्यवहार मेरे लिए बेहद अच्छा रहा है और मैं उन सभी को धन्यवाद देता है जिन्होंने मुझे समर्थन के संदेश भेजे हैं. इंशा अल्लाह पैंथर जल्द ही पूर्ण स्वास्थ्य पर वापस आ जाएगा.”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *