ट्विटर

कैफ-युवराज का नाम लेकर PM मोदी ने बताया कोरोना से बचने का तरीका

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को सभी देशवासियों से जनता कर्फ्यू का पालन करने का अनुरोध किया हैं. कोरोनावायरस के खतरे के बीच, पूरा देश सामाजिक समारोहों से बचने की कोशिश कर रहा है. लोगों को वायरस से छुटकारा पाने के लिए सार्वजनिक रूप से बाहर जाने से बचने के लिए कहा गया है. वायरस की अत्यधिक संक्रामक प्रकृति के मद्देनजर भारत सरकार के सामने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाने की चुनौती है.

Image result for modi speech


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बाहर आकर सभी नागरिकों से आगामी हफ्तों में घर पर रहने का अनुरोध किया. रविवार, 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ की घोषणा करने के बाद, पीएम को सोशल मीडिया पर कई हस्तियों का समर्थन मिला.


युवराज ने एक ट्वीट पोस्ट कर अपने साथी नागरिकों से स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने में उनका साथ देने को कहा. उन्होंने ट्वीट किया, “पीएम नरेंद्र मोदी  जी के निर्देशों का सामूहिक रूप से पालन करें. यह वास्तविक है, लेकिन हम # COVID19 से लड़ सकते हैं! मैं हर भारतीय से आग्रह करता हूं कि वे इसके बारे में जागरुकता फैलाएं और हमारे समुदाय का समर्थन करें.”

युवराज के सबसे पुराने दोस्त और पूर्व साथी खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने भी एक ट्वीट किया और इस खास मुहिम में शामिल हुए. उन्होंने भारतीय नागरिकों से पीएम मोदी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया.


कैफ ने ट्वीट द्वारा कहा, “कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी  जी का राष्ट्र के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश. जनता कर्फ्यू  हमें आगामी चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए है इसके आलावा आवश्यक आपूर्ति खरीदते समय घबराहट से बचें. यह समय है जब हम अपने प्रियजनों और साथी भारतीयों की भलाई के लिए जिम्मेदारी लेते हैं.”

प्रधानमंत्री ने इन दोनों ट्वीट्स को पढ़ा और उन्हें जवाब दिया. उन्होंने अपने देशवासियों को युवराज और कैफ की साझेदारी की याद दिलाई, जिसे हम भूल नहीं सकते. दोनों खिलाड़ी कई मैच जीतने वाली साझेदारियों में शामिल थे, लेकिन 2002 में लॉर्ड्स में से एक शायद वही है, जिसे पीएम में याद किया.


मोदी ने कहा कि कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए पूरे भारत को भागीदार बनना चाहिए. उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किये गए ट्वीट में कहा, “यहां 2 उत्कृष्ट क्रिकेटर हैं जिनकी साझेदारी हम हमेशा याद रखेंगे. अब, जैसा कि उन्होंने कहा है, यह एक और साझेदारी का समय है. इस बार, कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सभी भारत भागीदार होंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *