एडिटर चॉइस

4 क्रिकेटर जो अपनी महिला फैन के प्यार में हुए क्लीन बोल्ड और फिर कर ली शादी

भारत एक ऐसा देश हैं जहाँ के लोग क्रिकेट के खेल को धर्म मानते हैं, क्रिकेट के खेल में पैसा और शोहरत दोनों हैं. इंडियन खिलाड़ियों की लोकप्रियता दुनियाभर हैं और उन्हें चाहने वाले उनके प्रशंसक उनकी एक झलक पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. भारतीय खिलाड़ियों की फिमेल फैन्स के तादाद बेहद ज्यादा हैं. लेकिन आज हम 4 ऐसे क्रिकेटरों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अपनी ही महिला फैन से शादी की हैं.

1) महेंद्र सिंह धोनी

Image result for dhoni and sakshi


पूर्व इंडियन कप्तान एमएस धोनी दुनिया के सबसे महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक हैं. भारत को आईसीसी के सभी ट्रॉफी जीतवाने वाले धोनी ने 4 जुलाई 2010 को देहरादून की रहने वाली अपनी फेन साक्षी रावत से शादी की थी.

2) रोहित शर्मा

Image result for rohit sharma and ritika


टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा भी उन खिलाडियों में हैं, जिन्होंने अपनी फेन से शादी की हैं. रोहित ने 13 दिसम्बर 2015 को अपनी फेन रितिका सजदेह से शादी थी जोकि उनकी खेल मेनेजर भी हैं.

3) सचिन तेंदुलकर

Image result for sachin and anjli


क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में बल्लेबाजी के लगभग सभी रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस दौरान उनका व्यक्तिगत जीवन भी बेहद दिलचस्प रहा. सचिन ने खुद से 6 साल बड़ी अपनी फेन अंजली मेहता से लव मैरिज की जोकि पेशे से डॉक्टर भी थी हालाँकि सचिन से शादी के बाद उन्होंने डॉक्टरी छोड़ दी थी. सचिन और अंजली के एक लड़का और एक लड़की भी हैं.

4) नवाब पटौदी

Image result for sharmila tagore and pataudi


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी पहले खिलाड़ी थे, जिसने अपने फेन से शादी रचाई थी. पटौदी ने 1969 में बॉलीवुड की स्टार अभिनेत्री शर्मीला टैगोर से शादी की थी. कई लोग बताते है कि शर्मिला पटौदी की बड़ी फेन थी और वह कई बार उन्हें खेलते देखने के लिए क्रिकेट के मैदान पर भी ज्यादा करती थी. जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां और दोनों ने शादी कर ली.    
   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *