न्यूज़

आकाश चोपड़ा ने चुने मॉडर्न युग के 6 सिक्सर किंग, NO-1 पर है ये ये धुरंधर

कोरोना से चारों ओर भय के साथ  कुछ खेल टूर्नामेंट प्रभावित हुए हैं, जिसमें क्रिकेट भी शामिल है. बल्ले और गेंद के खेल पर कोरोना का भारी प्रभाव पड़ा है, और कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के साथ-साथ कई लीगों को भी रद्द या स्थगित कर दिया गया है. दुनिया के सबसे बड़ी टी-ट्वेंटी लीग आईपीएल भी फ़िलहाल 15 अप्रैल के लिए स्थगित कर दी हैं, जिसके कारण फैन्स अपने फेवरेट खिलाड़ियों को देखने के लिए बेताब दिखाई दे रहे हैं.

Image result for aakash chopra hd images


पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में आधुनिक क्रिकेट के शीर्ष छह खिलाड़ियों को चुना है.

विडियो में नीचे से उपर के क्रम में, चोपड़ा ने 6 बल्लेबाजों को चुना, जो किसी भी स्टेडियम में गेंद को बाहर मारने में माहिर हैं. नंबर 6 पर पूर्व क्रिकेटर ने प्रतिभाशाली दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को चुना हैं. चोपड़ा ने कहा कि डिविलियर्स निस्संदेह वर्तमान में सबसे कुशल बल्लेबाज हैं, लेकिन छक्के मारने के मामले में कुछ अन्य एबीडी से आगे हैं.

Image result for abd hd images


नंबर 5 पर, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने चोपड़ा ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना. चोपड़ा ने कहा, “एमएस को नंबर पांच पर रखना मुश्किल है, खासकर उन्हें कई खास मौकों पर छक्के के साथ मैच फिनिश करते हुए देखा गया है, लेकिन अपने करियर के आखिरी दौर में शुरूआती करियर की अपेक्षा उतना कमाल नहीं कर पाए है, मैं उसे पाँचवें नंबर पर रख रहा हूँ.”


नंबर चार के स्थान के लिए, चोपड़ा 2011 विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले युवराज सिंह को चुना हैं. पंजाब के क्रिकेटर ने दक्षिण अफ्रीका में T20 WC टूर्नामेंट के उद्घाटन सीजन के दौरान एक ओवर में 6 छक्के मारे थे. चोपड़ा ने कहा, “युवराज बिल्कुल असाधारण और सनसनीखेज क्रिकेटर था. उनके उच्च प्रदर्शन ने उन्हें फ्लैट छक्के मारने में मदद की, जो देखने में लाजवाब था. मैं उन्हें इस सूची में चौथे नंबर पर रखता हूँ.”

तीसरे नंबर पर, चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के पावर-हिटर आंद्रे रसेल को चुना. जमैका के ऑलराउंडर ने सफेद बॉल क्रिकेट में 99 छक्के और आईपीएल में 120 छक्के लगाए हैं. उनकी छक्के मारने की क्षमता के कारन चोपड़ा ने उन्हें तीसरे नंबर पर रखा.

Image result for rohit hd images


नंबर दो पोजीशन के लिए, चोपड़ा ने, “हिटमैन’ रोहित शर्मा को चुना हैं. रोहित एक विशालकाय व्यक्ति है जब वह गेंद को स्टेडियम के बाहर मारता है तो फैन्स को काफी मज़ा आता हैं. रोहित ने वन-डे इंटरनेशनल में 244 छक्के और T20I में 127 छक्के लगाए हैं जबकि आईपीएल में रोहित ने 194 छक्के लगाए हैं.”

Image result for gayle hd images


टॉप स्थान के लिए, चोपड़ा ने यूनिवर्स बॉस ’क्रिस गेल’ को चुना हैं. बिना किसी संदेह के, गेल आधुनिक क्रिकेट के सबसे विस्पोटक बल्लेबाज हैं, और यही कारण है कि छक्के मारने की कला के कारण वह टॉप स्थान पर बने हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *