न्यूज़

सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले टी20 वर्ल्ड कप में ये इंडियन खिलाड़ी बदल देगा सारे समीकरण

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण विश्व क्रिकेट पूरी तरह से ठप हो गया है, सभी क्रिकेट और अन्य खेल के  टूर्नामेंट इससे प्रभावित हुए हैं. आईपीएल को पुनर्निर्धारित किया गया है, कई द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को कैंसिल कर दिया गया है और आने वाले समय भी क्रिकेट का भविष्य अंधेरे दिखाई दे रहा हैं.

Image result for टीम इंडिया odi


इन सब के बीच क्रिकेट फैन्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर सामने आई हैं. मंगलवार को आईसीसी और मेजबान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा की हैं कि टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2020 अपने मूल कार्यक्रम के अनुसार होगा. जब यह खबर सामने आई, तो 2007 में ICC वर्ल्ड T20 के उद्घाटन संस्करण को जीतने वाली भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आगामी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट जीतने के लिए अपनी पसंदीदा टीम चुनी हैं.

Image result for सहवाग


सहवाग ने खिताब की दौड़ में सबसे मजबूत दावेदार के रूप में टीम इंडिया का नाम लिया और उसके पीछे एक कारण भी दिया, उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि टी20 क्रिकेट जैसे प्रारूप की अप्रत्याशितता को देखते हुए, अभी से विजेता का चयन करना वास्तव में कठिन हैं, लेकिन उनके अनुसार, भारतीय टीम टूर्नामेंट जीतने के लिए अन्य टीमों पर बढ़त बनाए रखती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार सहवाग ने कहा, “टी 20 में कोई भी फेवरेट का अनुमान नहीं लगा सकता है. इस प्रारूप का अप्रत्याशित स्वरूप है, कोई भी खिलाड़ी किसी भी दिन खेल की जटिलता को बदल सकता है. हार्दिक पांड्या की वापसी से भारतीय टीम में मजबूती आएगी. पूरा कॉम्बिनेशन हार्दिक के कैलिबर के ऑलराउंडर के साथ बदल जाएगा.”

Image result for पंड्या


यह टूर्नामेंट इस साल 24 अक्टूबर को शुरू होने वाला है, जिसमें पहला मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा, उसके बाद उसी दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच होगा. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया, जो अभी तक भारत के लिए अभी तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पायी हैं.  13 साल बाद कप पर अपना हाथ रखने और उसे वापस लाने की पूरी कोशिश में होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *