न्यूज़

अगर IPL 2020 रद्द हुआ तो क्या खत्म हो जाएगा धोनी का करियर? आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब

दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण फिल्म, खेल और अन्य सभी कार्यक्रम पूरी तरह से ठप हो गए हैं. कोरोना के कारण दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-ट्वेंटी लीग आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया हैं. हालाँकि इस बीच मीडिया में खबरें से भी आ रही है कि कोरोना का असर कम नहीं हुआ तो इस वर्ष आईपीएल कैंसिल भी करना पड़ सकता हैं. इन खबरों बीच एमएस धोनी के भविष्य पर भी लगातार चर्चा हो रही हैं.


टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मशहुर हिंदी कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2020 रद्द होनी की स्थिति में धोनी के भविष्य पर चर्चा की हैं. जैसा कि कयास चल रहे हैं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अब YouTube पर अपने नवीनतम वीडियो में IPL 2020 के लिए संभावित परिदृश्यों पर प्रकाश डाला है.

आकाश चोपड़ा ने यह स्वीकार करने में संकोच नहीं किया कि इंडियन प्रीमियर लीग 15 अप्रैल से भी शुरू होना बहुत मुश्किल दिखाई दे रहा, हालांकि टूर्नामेंट के भविष्य की भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है. आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि फ्रेंचाइजियों के विभिन्न घरेलू शहरों में होने के विपरीत लीग एक ही शहर में कैसे हो सकती है.

अगर आईपीएल नहीं होता है तो क्रिकेट में एमएस धोनी के भविष्य पर एक सवाल का जवाब देते आकाश चोपड़ा ने कहा,


“धोनी जैसे महान क्रिकेटर के लिए आईपीएल कभी भी यार्डस्टिक नहीं था. यदि वो आईपीएल में रन बनाते हैं, तो लोग कहेंगे कि धोनी को टीम में चुन लो या फिर ऐसा कर लो, वैसा कर लो. धोनी को मालूम है कि वो क्या कर रहे हैं, वो वापसी करना चाहते हैं या नहीं. मेरा मानना है कि आईपीएल कोई बड़ा  फैक्टर नहीं है. यदि वो वापसी करना चाहते हैं तो वो खुद को उपलब्ध रखेंगे और उन्हें अपने आप टीम में शामिल कर लिया जाएगा, आपको अनुभव किसी बाजार में नहीं मिलता है.”


आगे चोपड़ा ने कहा, “धोनी एक बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं, यदि भारत को धोनी की जरूरत है तो आईपीएल के साथ भी और बिना आईपीएल के भी है. वो वापसी करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *