न्यूज़

साउथ अफ्रीका ODI सीरीज के लिए 3 दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेली जाने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए रविवार(8 मार्च) को बीसीसीआई की चयन समिति ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया हैं. 15 सदस्यों की टीम ने सुनील जोशी की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को टीम में चुना हैं. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड के विरुद्ध कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे हालाँकि अब वह पूरी तरह से फिट हैं और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करेंगे.

Image result for hardik pandya and dhawan


युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भी लम्बे समय बाद टीम इंडिया में वापसी हुई हैं. पांड्या ने पिछले वर्ष सितम्बर में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध आखिरी अन्तराष्ट्रीय मैच खेला था, जिसके बाद से वह कमर की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर थे. इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी, कि वह न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज से वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लम्बे समय से चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर थे लेकिन अब साउथ अफ्रीका के विरुद्ध वनडे सीरीज में गेंदबाजी की कमान उनके हाथों में होगी. इसके आलावा कंधे की चोट कारण न्यूजीलैंड के विरुद्ध दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले मोहम्मद शमी को वनडे सीरीज से बाहर रखा गया हैं.

Image result for bhuvi odi


चयन समिति ने शार्दुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल को न्यूजीलैंड में खराब प्रदर्शन के कारण बाहर कर दिया हैं जबकि कुलदीप यादव को भी टीम में नहीं चुना गया हैं. स्पिन गेंदबाजी के लिए युजवेंद्र चहल के साथ रवीन्द्र जडेजा टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे. इसके आलावा तेज गेंदबाजी में भुवि के आलावा जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा हैं.

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों को चुना हैं हालाँकि अभी ये साफ नहीं हुआ है की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी किसके कन्धों पर होगी.


साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की टीम:-


शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (C), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *