एडिटर चॉइस

IPL इतिहास के 2 खिलाड़ी, जिन्होंने शतक भी जड़ा और हैट्रिक भी ली, सूची में एक भारतीय

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला हैं. इस सीजन को लेकर फैन्स और क्रिकेटर काफी उत्साहित हैं. टी20 मैच में शतक लगाना एक बल्लेबाज के लिए बड़ी उपलब्धि माना जाता हैं जबकि हैट्रिक गेंदबाज के लिए महत्वपूर्ण होती हैं. आज इस लेख हम आईपीएल इतिहास के दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने आईपीएल में शतक लगाने के साथ-साथ हैट्रिक भी ली हुई हैं. दिलचस्प बात ये है कि दो खिलाड़ियों में से एक इंडियन हैं.

1) शेन वॉटसन

Image result for shane watson ipl century


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से खुद सुर्खियाँ बटौरी हैं. आईपीएल में भी वॉटसन बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम की जीत में वर्षों से अहम योगदान करते आ रहे हैं. शेन वॉटसन आईपीएल में शतक और हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

शेन वॉटसन ने वर्ष 2013 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध पहला शतक लगाया था जबकि दूसरा शतक उन्होंने 2015 में कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध लगाया. वॉटसन ने तीसरा शतक चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए 2018 में राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध लगाया जबकि करियर का चौथा शतक वॉटसन ने 2018 आईपीएल फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध लगाया था.

Image result for shane watson ipl hatrik


इसके आलावा शेन वॉटसन आईपीएल में एक हैट्रिक भी ले चुके हैं. वॉटसन ने 2014 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध हैट्रिक ली थी.

2) रोहित शर्मा  

Image result for rohit ipl hundred


रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी किसी से छुपी नहीं हैं लेकिन बेहद कम लोग ये जानते होगे कि रोहित शर्मा आईपीएल में हैट्रिक का कारनामा भी कर चुके हैं, हालाँकि अब वह आईपीएल में गेंदबाजी नहीं करते है लेकिन शुरूआती सीजन के दौरान वह अपनी स्पिन से बल्लेबाजों को परेशान किया करते थे.

Image result for rohit ipl haitrik


रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 2012 में कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध आईपीएल करियर का इकलौता शतक लगाया था जबकि गेंदबाजी में रोहित ने 2009 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के विरुद्ध हैट्रिक ली थी.  
 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *